Second Wave: यूपी में 1,300 से कम आए नए मामले, 108 लोगों ने गंवाई जान

covid 19
Image Credit: Unsplash

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप धीरे-धीरे कम होता जा रहा है. पिछले 24 घंटे में 1300 से कम कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. वहीं 108 लोगों ने कोरोना के कारण अपनी जान गंवा दी है. इसके अलावा राहत देने वाली बात यह है कि 4,260 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो गए हैं.

उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 1,268 नए मामले सामने आए हैं. जबकि कल इससे ज्यादा मामले दर्ज किए गए थे. अब यूपी में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या 25,546 हो गई है. वहीं 108 लोगों ने कोरोना से हार मान ली है.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को टीम 9 के साथ एक बैठक की थी. जिसमें उन्होंने बताया था कि उन्हें ऐसी शिकायतें मिल रही हैं कि लोग कोरोना कर्फ्यू का पालन नहीं कर रहे हैं. जिसको लेकर उन्होंने कहा था कि रियायत का मतलब लापरवाही की छूट नहीं है.

साथ ही उन्होंने अधिकारियों को भी निर्देश दिए थे कि बाजार को सात बजे से पहले ही बंद कराएं जिससे सात बजे तक सभी लोग अपने अपने घरों में चले जाएं. कड़ा रुख अपनाते हुए योगी ने कहा था कि अगर कोई नियमों का पालन न करे तो जरूरत पड़ने पर दंडात्मक कार्रवाई भी करें.

ये भी पढ़ें: अनलॉक को लेकर पांच स्तरीय योजना तैयार, इन 18 जिलों में मिलेगी छूट