Second Wave: दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 1.93%, मौत के आंकड़ों में हुई भारी गिरावट

covid 19
Image Credit: Unsplash

Coronavirus Updates: दिल्ली (Delhi) में लॉकडाउन लगने सेे कोरोना के नए मामलों पर काफी हद तक काबू पा लिया गया है. दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट इस समय दो से भी कम होकर 1.93 फीसदी पर रह गया है. पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस से 1,491 लोग संक्रमित हुए हैं. वहीं सबसे अच्छी बात यह है कि कोरोना से होने वाली मौत के आंकड़ों में भी भारी गिरावट देखने को मिल रही है.

दिल्ली सरकारी द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे में कोरोना से 130 लोगों की मौत हो गई है. जबकि कल 156 लोगों की मौत हुई थी. वहीं कोरोना से 3,952 मरीज स्वस्थ होकर घर को लौट गए हैं. अब कोरोना के सक्रिय मामले 19,148 रह गए हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे में 1,491 लोग संक्रमित हुए हैं. अब तक 14,21,477 लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. वहीं 10 हजार से ज्यादा लोग इस समय होम आइसोलेट हैं. जिनका उपचार चल रहा है. इसके साथ ही दिल्ली का पॉजिटिविटि रेट भी 1.93 पर पहुंच गया है.

आपो बता दें कि दिल्ली में कोरोना की वैक्सीन समाप्त होने से 18 साल से ऊपर वाले लोगों को टीका नहीं लगाया जा रहा है. इस कारण वहां कई सारे टीकाकरण केंद्र भी बंद पड़े हैं. वहीं रूस की वैक्सीन स्पूतनिक वी को लेकर दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बताया है कि उत्पादक वैक्सीन देने को तैयार हो गए हैं. जल्द ही दिल्ली में वैक्सीन की लाई जाएगी.

ये भी पढ़ें: दिल्ली हाई कोर्ट पहुंचा Whatsapp, सरकार की नई पॉलिसी को दी चुनौती