comscore
Friday, December 2, 2022
- विज्ञापन -

Shraddha Murder Case: क्या है बम्बल एप जिसका श्रद्धा मर्डर केस से है कनेक्शन? जानिए कैसे करता है काम

Published Date:

Shraddha Murder Case: श्रद्धा मर्डर केस की परतें एक-एक कर के पुलिस रोजाना ही खोल रही है. वहीं इस मामले में पुलिस को ऐसा एप मिला है जिसका नाम बम्बल है जिसके जरिए आरोपी आफताब पूनावाला और श्रद्धा दोनों ही मुलाकात हुई थी. वहीं अब पुलिस को इस एप के जरिए दोनों के बारे में काफी सारी जानकारी हासिल हो सकेगी तो चलिए आपको बताते हैं कि क्या है बम्बल एप और कैसे का करता है ये…

दरअसल, आरोपी आफताब पूनावाला पहले फूड ब्लॉगर था जो एक कॉल सेंटर में काम करता था. तभी इसने अपनी प्रोफाइल बम्बल एप पर बनाई और श्रद्धा से भी इसकी मुलाकात इस एप पर ही हुई. वहीं अब पुलिस अब इस बात की जांच कर रही है कि क्या उसने श्रद्धा की हत्या के इरादे से दिल्ली के छतरपुर इलाके में एक फ्लैट किराए पर लिया था. साथ ही इस हत्या के पीछे और किसी का भी हाथ है.

क्या होता है नार्कों टेस्ट?

इस मर्डर केस में अब नारको टेस्ट की मंजूरी मिल गई है तो चलिए बताते हैं कि इससे क्या होता है. दरअसल, नार्कों टेस्ट से अपराधी से सच को बाहर निकलवाने के लिए किया जाता है. इसके लिए व्यक्ति को ट्रूथ ड्रग नाम की साइकोएक्टिव दवा दी जाती है, फिर व्यक्ति अर्धचेतना की स्थिति में पहुंच जाता है और टीम अर्ध-चेतन अवस्था में आदमी से उसके पैटर्न के बारे में सवाल करती है.

क्या है Bumble Dating App और कैसी करती है काम?

आपको बता दें कि बंबल डेटिंग एप की शुरुआत व्हिटनी वोल्फ हर्ड (Whitney Wolfe Herd) ने साल 2014 में की थी. इस एपलिकेशन में मैच हो जाने के बाद पहले मैसेज सिर्फ महिला ही भेज सकती हैं, क्योंकि कंपनी का मानना है कि इस फीचर से महिलाएं पुरुषों के परेशान करने वाले मैसेज से बच सकती हैं. गौर करने वाली बात है कि बंबल के दुनियाभर में 4 करोड़ से अधिक महीने के एक्टिव यूजर्स हैं. साथ ही 25 लाख से अधिक पेइंग एक्टिव यूजर्स हैं.

ये भी पढ़ें: श्रद्धा हत्याकांड पर सनसनीखेज खुलासा! बदबू आने के डर से प्रेमी आफताब ने आंतों का बना दिया था कीमा, जानें अपडेट

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Mahindra Alturas G4: लॉन्च हुआ महिंद्रा का नया मॉडल, क्या Fortuner को देगी टक्कर!

Mahindra Alturas G4:भारत की पॉपुलर फोर व्हीलर कंपनी महिंद्रा...

Digital Currency: RBI ने लांच की डिजिटल करेंसी, जानें इसके फायदे और नुकसान

Digital Currency: भारत आज से डिजिटल इकोनॉमी के क्षेत्र...

POCO M4 5G पर मिल रही भयंकर छूट! केवल 999 रुपए में घर लाएं ये चमचमाता हुआ स्मार्टफोन

5जी स्मार्टफोन का क्रेज लोगों में खास देखने को...

बीच मैच के दौरान Ricky Ponting की तबीयत हुई खराब, अस्पताल में कराया गया भर्ती, जानें ताजा अपडेट

Ricky Ponting: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और विश्व विजेता...

Indian Railway: यहां है दुनिया का दूसरा सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म, जानें भारत में स्थित इस जंक्शन का पूरा इतिहास

Indian Railway: भारतीय रेलवे में प्रतिदिन लाखों यात्रियों सुरक्षित...