आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चक्रवाती तूफान ‘यास’ को लेकर करेेंगे अहम बैठक

PM Narendra Modi
image credit: narendramodijiindia/instagram

बंगाल की खाड़ी में उठने वाला चक्रवाती तूफान ‘यास’ को लेकर की गई तैयारियों की देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) आज समीक्षा करेंगे. चक्रवाती तूफान यास को लेकर प्रधानमंत्री की यह पहली बैठक है. बैठक में वरिष्ठ सरकारी अधिकारी, राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के प्रतिनिधि, दूरसंचार, बिजली, नागरिक उड्डयन, पृथ्वी विज्ञान मंत्रालयों के सचिव इसमें शामिल होंगे. साथ ही गृह मंत्री और भी कई मंत्री इस बैठक में मौजूद रहेंगे.

चक्रवाती तूफान ‘यास’ 26 मई को ओडिशा और पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में नुकसान पहुंच सकता है. मौसम विभाग (IMD) से मिली जानकारी के अनुसार बंगाल की खाड़ी में लो प्रेशर एरिया बन गया है. इसको लेकर भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने शनिवार को बताया है कि चक्रवात यास के ‘बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान’ में बदलने की आशंका है.

इससे पहले चक्रवाती तूफान टाक्टे ने दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात समेत कई राज्यों में अपना कहर बरसाया है. जिससे जगह-जगह सड़कें तालाब में तब्दील हो गई. वहीं मुंबई में समुद्र की लहरों में भी काफी तेजी देखी गई. चक्रवाती तूफान टाक्टे में कई लोगों की जान भी गई है. इस तूफान को लेकर सभी राज्यों को अलर्ट रहने के लिए कहा गया था. वहीं अब इस बैठक में चक्रवाती तूफान यास से निपटने के लिए की गई तैयारियों के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चर्चा करेंगे. साथ ही कई राज्यों में चक्रवाती तूफान यास को लेकर अलर्ट कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें:दिल्ली में युवाओं का टीकाकरण वैक्सीन की कमी चलते आज से होगा बंद’: सीएम केजरीवाल