comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeभारतNoida: नोएडा-दिल्ली वाले ध्यान दें! कल से वाहन चालक इन रास्तों का करें प्रयोग, वरना हो जाएंगे परेशान

Noida: नोएडा-दिल्ली वाले ध्यान दें! कल से वाहन चालक इन रास्तों का करें प्रयोग, वरना हो जाएंगे परेशान

Published Date:

Rout Diversion: अगर आप दिल्ली या नोएडा से डेली अप-डाउन करते हैं तो पहले ये खबर आपके लिए ही है. देश की राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने रूस रूट को डायवर्ट कर दिया है. इसलिए कल यानि 23 जनवरी को बहुत सारे सास्ते डायवर्ट किए गए हैं इसलिए ऑफिस जाने से पहले घर से जल्दी निकलें. साथ ही अपने वाहन के साथ रास्ते पर जान से पहले एक बार नीचे दिए गए सारे रूट अच्छे से देख लें.

दिल्ली जाने वाले ये तीन रूट डायवर्ट

नोएडा ट्रैफिक विभाग द्वारा जारी की गई एडवाइजरी के अनुसार अगर आप नोएडा से दिल्ली जाते है तो उसके लिए छह रूट हैं, जिसमें से तीन रूटों पर डायवर्जन किया गया है. पहले तो डीएनडी (बॉर्डर) से दिल्ली में आने वाले वाहन डीएनडी टोल प्लाजा से यू-टर्न लेकर नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे होकर अपने गंतव्य भेजे जाएंगे.

इसके अलावा जरूरी समान वाले वाहन चिल्ला रेड लाइट (बॉर्डर) से अपने गतव्य तक पहुंच सकते हैं. वहीं दिल्ली राज्य प्रवेश करने वाले वाहन चिल्ला रेड लाइट से यू-टर्न लेकर नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे होकर जा सकेंगे. ध्यान रखें कि अपने ऑफिस या ट्रेन पकड़ने के लिए निर्धारित समय से पहले ही निकलें.

दिक्कत होने पर डायल करें हेल्पलाइन नंबर

वहीं इस बारे में डीसीपी का कहना कि कालिंदी कुंज यमुना (बॉर्डर) से दिल्ली राज्य में प्रवेश करने वाले वाहन यमुना नदी से पहले अंडरपास तिराहा से डायवर्ट किए जाएंगे, जो नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेस-वे होकर जाएंगे. अगर किसी को कोई दिक्कत हो तो वह यातायात हेल्पलाइन नंबर 9971009001 पर संपर्क कर सकता है.

ये भी पढ़ें: WFI की आज होने वाली वार्षिक आम बैठक हुई रद्द, पहलवानों के साथ विवाद के चलते लिया गया फैसला

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Petrol Diesel Price Update: पेट्रोल-डीजल की कीमतें कब तक रहेंगी स्थिर? जानें आज के ताजा भाव

Petrol Diesel Price Update: ग्‍लोबल मार्केट में कच्‍चे तेल...