comscore
Sunday, December 4, 2022
- विज्ञापन -

चमोली में दर्दनाक हादसा: SUV गहरी खाई में गिरने से 12 की मौत, सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

Published Date:

Accident in Chamoli: उत्तराखंड के चमोली में एक दर्दनाक हादसे की खबर मिल रही है. जानकारी मिली है कि एसयूवी वाहन 700 गहरी खाई में गिर गया है जिसमें 12 लोगों की मौत हुई है इसमें 10 पुरुष और 2 महिलाएं शामिल हैं. बताया जा रहा है कि हादसा चमोली जनपद के जोशीमठ ब्‍लाक के पल्ला जखोला मोटर मार्ग पर हुआ है. हालांकि सूचना पर पुलिस और एंबुलेंस पहुंच चुकी है और लोगों को बाहर निकालने का प्रयास जारी है.

वहीं इस हटना पर उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने गहरा दुख प्रकट करते हुए मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपए मुआवजा देने का ऐलान कर दिया है जबकि घायलों को इलाज मुफ्त में कराया जाएगा. इस दौरान उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि ‘आज जनपद चमोली में हुए सड़क हादसे में कई लोगों के हताहत होने का समाचार अत्यंत पीड़ादायक है. ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को अपने श्री चरणों में स्थान व घायलों को शीघ्र स्वास्थ्य लाभ प्रदान करें’.

ड्राइवर के नियंत्रण खोने से हुआ ये हादसा

वहीं इस हादसे को लेकर स्थानीय लोगों ने जानकारी दी है. उनका कहना है कि पल्ला गांव के पास SUV पहाड़ी पर चढ़ रही थी, इस दौरान ही ड्राइवर का नियंत्रण बिगड़ गया और SUV खाई में जा गिरी. दररअसल, जिस जगह पर यह दर्दनाक हादसा हुआ है वहां पर बरसाती नाला है जिसके कारण सड़क कच्ची और पथरीली है.

आपको बता दें कि पहले भी उत्तराखंड में श्रद्धालुओं से भरी एक बस खाई में जा गिरी थी, जिसमें लगभग 25 लोगों की मौत हुई थी. ये सभी मध्यप्रदेश के रहने वाले थे. बस में 28 तीर्थ यात्री और ड्राइवर-क्लीनर समेत 30 लोग सवार थे. ये सभी चारधाम यात्रा पर जा रहे थे.

ये भी पढ़ें: देखिए दिल्ली का वो आवास जिसमें पिछले 60 सालों से रह रहे हैं उपराष्ट्रपति, यहां मस्जिद और मंदिर दोनों ही

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Redmi 5G Smartphone: 11 हजार की छूट के साथ खरीदें ये मोबाइल, जानें इसके जबरदस्त फीचर्स

Redmi 5G Smartphone: भारतीय मार्केट में कुछ स्मार्टफोन ब्रांड्स...

2023 में Hyundai की 5 अपकमिंग गाड़ियांमचाएंगी धमाल, जानें कौन-कौन सी गाड़ी है लिस्ट में

हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (HMIL) 2023 कैलेंडर वर्ष में...

AUS vs WI: स्टार्क ने गोली की रफ्तार से गेंद डाल, किया बाप के बाद बेटे का शिकार, देखें वीडियो

AUS vs WI: ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell...