comscore
Friday, February 3, 2023
- विज्ञापन -
HomeभारतAssembly Elections 2023: 16 फरवरी को त्रिपुरा में पड़ेंगे वोट, जानें मेघालय और नागालैंड में कब होगा मतदान

Assembly Elections 2023: 16 फरवरी को त्रिपुरा में पड़ेंगे वोट, जानें मेघालय और नागालैंड में कब होगा मतदान

Published Date:

Assembly Elections 2023: चुनाव आयोग ने आज यानि बुधवार को तीन राज्यों के विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है. त्रिपुरा में 16 फरवरी को वोट डाले जाएंगे जबकि 2 मार्च को वोटों की काउंटिंग होगी. इसके अलावा त्रिपुरा चुनाव के लिए अधिसूचना 21 जनवरी को जारी की जाएगी. वहीं उम्मीदवारों के लिए नामांकन की अंतिम तिथि 30 जनवरी रखी गई है. इस बात की जानकारी दी है.

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार द्वारा की गई जानकारी के मुताबिक मेघालय और नागालैंड चुनाव के लिए मतदान 27 फरवरी को आजोजित किए जाएंगे जबकि 2 मार्च को मतगणना होगी. देखा जाए तो इन दो राज्यों में वोट एक दिन ही पड़ेंगे लेकिन रिजल्ट की बात करें तो वो तीन राज्यों के परिणाम 2 मार्च को ही आएंगे.

प्रेस कांफ्रेंस कर मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने बताया है कि नागालैंड, मेघालय और त्रिपुरा में संयुक्त रूप से 62.8 लाख से अधिक मतदाता हैं, जिनमें महिला मतदाताओं की संख्या 31.47 लाख और विकलांग मतदाताओं की संख्या 31,700 शामिल हैं. पहली बार 3 राज्यों में चुनाव में 1.76 लाख से अधिक मतदाता होंगे.

मार्च में समाप्त होगा विधानसभा का कार्यकाल

आपको बता दें कि नागालैंड, मेघालय और त्रिपुरा का विधानसभा का कार्यकाल मार्च में समाप्त हो जाएगा. इसलिए सभी पार्टियों के उम्मीदवार अपने नामांकन पत्र भर रहे हैं. वहीं त्रिपुरा में भाजपा की सरकार है तो वह अपना जोर और तेजी से लगा रही है. इसके अलावा विपक्षी पार्टियां भी अपनी ताकत झोंक रही हैं.

ये भी पढ़ें: वाहन चालक बदल लें अपना रूट: एलिवेटेड रोड पर मरम्मत का काम शुरू, यातायात बाधित

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Stylo Boost Powerbank: टाइप सी लैपटॉप को चार्ज करने वाला आ गया पॉवर बैंक, जानें कीमत

Stylo Boost Powerbank: अगर आपका स्मार्टफोन बार-बार डिस्चार्ज हो...