Weather News: उत्तराखंड में बारिश को लेकर ‘रेड अलर्ट’ जारी, बद्रीनाथ यात्रा पर लगाई गई रोक

Weather News
Image Credits: Ani/Twitter

Weather News: मॉनसून की वापसी होने के बाद भी इन दिनों मौसम ने एक बार फिर से कटवट ले ली है जिससे दिल्ली (Delhi), उत्तराखंड (Uttarkhand), उत्तर प्रदेश (Uttarkhand) औऱ हरियाणा (Haryana) में कल से शुरू हुई बारिश ने मौसम में ठंडक पैदा कर दी है. जबकि इससे पहले गर्मी के कारण लोगों के पसीने छूट रहे थे. आज सुबह से इन राज्यों में बारिश का सिलसिला शुरू हो गया है. जिससे लोगों को सड़कों पर जलभराव की समस्या होने लगी है.

वहीं एएनआई ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए बताया है कि उत्तराखंड के चमोली जिले में बारिश शुरू हो गई है. इसके लिए आईएमडी ने आज वहां पर भारी बारिशको लेकर ‘रेड अलर्ट’ जारी कर दिया है. साथ ही ऐसे मौसम में लोगों से कहा जा रहा है कि वह ज्यादा घूमने के लिए बाहर न जाएं. इसके अलावा एहतियात के तौर पर बद्रीनाथ यात्रा पर रोक लगा दी गई है. जिससे लोगों का आवागमन रोका जा सके.

आईएमडी (IMD) ने ट्वीट कर बताया है कि अगले 2 घंटों के दौरान पूरी दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद, ग्रेटर नोएडा, बड़ौत, आगरा, मथुरा, हाथरस, सोनीपत, गन्नौर, गोहाना, सोहाना, झुंजुनू, पिलानी के आसपास के इलाकों में हल्की बारिश होने के आसार हैं. साथ ही ठंडी हवा चलने का भी अनुमान है.

इसके अलावा उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर, कांधला, बिजनौर, खतौली, सकोटी टांडा, हस्तिनापुर, चांदपुर, दौराला, मेरठ, मोदीनगर, हापुड़, किठौर, गढ़मुक्तेश्वर, पिलाखुआ, सिकंदराबाद, जट्टारी, खुर्जा, अमरोहा, सहसवां, चंदौसी, संभल, मुरादाबाद, अलीगढ़ में बारिश होने के आसार हैं. इसके अलावा हरियाणा के होडल, औरंगाबाद, पलवल, फरीदाबाद, बल्लभगढ़ में मध्यम तीव्रता के साथ गरज के साथ बारिश जारी रहेगी.

वैक्सीन लगवाने के बाद भूल से भी न करें ये काम, साथ ही जानें हाथ में दर्द का कारण

ये भी पढ़ें: भारत-पाकिस्तान का एक अनोखा कपल जिनका पहली शादी से रहा है विवाद, सानिया मिर्ज़ा की टूटी थी सगाई