Weather News: यूपी में तीन से चार दिन नहीं होगी बारिश, जानें दिल्ली के मौसम का हाल

weather updtae
Image Credit: unsplash

Weather News: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के लोगों को गर्मी से तो राहत मिल गई है लेकिन फिलहाल यहां पर तीन से चार दिन तक बारिश नहीं होगी. बारिश के लिए लोगों को अब इंतजार करना होगा. लेकिन पश्चिमी क्षेत्र के कुछ हिस्सों में अगले 36 घंटों के दौरान अच्छी वर्षा होने की आसार हैं. वहीं दिल्ली (Delhi) में आज यानि मंगलवार को मॉनसून ने दस्तक दे दी है. मौसम विभाग का कहना है कि दिल्ली में अब मानूसून आ गया है.

दरअसल, उत्‍तर प्रदेश के पूर्वी और मध्य क्षेत्र में बारिश के लिए अभी आपको तीन से चार दिनों का इंतजार करना होगा. क्योंकि शक्तिशाली पछुआ पूरब से आने वाली मानसूनी हवाओं को आगे नहीं बढ़ने दे रहा है. जिसके कारण बारिश अभी कुछ दिन बारिश होने की उम्मीद काफी कम है.

आज का मौसम रहेगा कैसा

वहीं दिल्ली की बात करें तो वहां पर इस बार मॉनसून सबसे आखिरी में आया है. अब यहां पर बारिश का सिलसिला शुरू जाएगा. हालांकि अभी मौसम विभाग ने कल के बारे में कोई बात नहीं कही है. वहीं मौसम विभाग ने अगले 2 घंटों के दौरान शामली, नजीबाबाद, बिजनौर, खतौली, सकोटी टांडा, दौराला, मेरठ, कासगंज, अतरौली (यूपी) में बारिश होने की संभावना जताई थी.

इसके अलावा बिहार में पिछले दिनों काफी बारिश हुई थी लेकिन अब मानसून का असर पिछले दो दिनों से काफी धीमा पड़ गया है. इस कारण राज्‍य का मौसम काफी शुष्क हो चला है. वहीं मौसम विज्ञान केंद्र ने लोगों को सावधान रहने की चेतावनी दी है. आपक बता दें कि उत्तर बिहार के अधिकांश जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें: ‘अपने लड़के की कसम खाओ मुझे वोट दिया, अभी लाइट लगवा दूँ”- बीजेपी विधायक का वीडियो वायरल