Weather News: कल से करवट लेगा मौसम, दो दिनों तक होगी झमाझम बारिश

Weather News

Weather News: पिछले दिनों हुई बारिश के बाद मौसम में ठंडक महसूस होने लगी थी लेकिन आज यानि शनिवार को धूप निकलने से मौसम साफ हो गया है. जिससे लोगों को राहत मिल रही हैं. वहीं मौसम विभाग का कहना है कि आज तो मौसम सही रहेगा लेकिन कल यानि रविवार से मौसम फिर से करवट लेगा. अनुमान है कि दो दिनों तक बारिश हो सकती है.

दरअसल, मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता होने से पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी का दौर शुरू हो रहा है, जबकि मैदानी इलाकों में बारिश की उम्मीद है. उत्तरी हिमालय से आने वाली सर्द हवाओं के कारण दिल्ली में सर्दी का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. माना जा रहा है कि अगले सप्ताह से पारा गिरेगा और सर्दी बढ़ेगी.

आईएमडी (IMD) से मिली जानकारी के अनुसार चक्रवाती तूफान ‘जवाद’ विशाखापत्तनम से लगभग 210 किमी पूर्व-दक्षिण पूर्व में 04 दिसंबर के सुबह पर दर्ज हो सकता है. अगले 12 घंटों के दौरान धीरे-धीरे कमजोर होने के लिए ओडिशा तट के साथ उत्तर-उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ें और 5 दिसंबर की दोपहर के आसपास दीप डिप्रेशन के रूप में पुरी के पास पहुंचने की उम्मीद है.

पड़ सकती है कड़ाके की ठंड

वहीं मौसम विभाग का कहना है कि झारखंड समेत कई राज्यों में ला नीना का प्रभाव होने से कड़ाके की ठंड पड़ सकती है. जिसके कारण देश के उत्तर भाग इससे सबसे ज्यादा प्रभावित होंगे. माना जा रहा है कि जनवरी-फरवरी में तापमान काफी नीचे गिर सकता है. उत्तरी क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान तीन डिग्री सेल्सियस तक आ सकता है.

अगर आप भी चलाते हैं CNG वाहन तो जान लिजिए आज के नए दाम

ये भी पढ़ें: क्यों नेहरू ने डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद को सोमनाथ मंदिर जाने से रोका था?