comscore
Wednesday, December 7, 2022
- विज्ञापन -

Weather Update: अलर्ट जारी! आज इन राज्यों में होगी सर्दी की पहली बारिश, जानें कब से पड़ेगी कड़ाकेदार ठंड

Published Date:

Weather Update: दिल्ली, यूपी और हरियाणा समेत कई सारे राज्यों में आज यानि बुधवार को बादल छाए रहने औऱ ठंडी हवा चलने से मौसम ने अचानक पलटा मार दिया है जिसके कारण लोगों को सर्दी का अहसास होने लगा है. धूप न निकलने से लोगों को आज ठंड महसूस हो रही है. वहीं आज मौसम विभाग ने सर्दी की पहली बारिश को लेकर कई राज्यों में अलर्ट जारी कर दिया है.

स्काईमेट वेदर ने जानकारी देकर बताया है कि आज यानि 9 अक्टूबर को दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, लक्षद्वीप, पंजाब के कुछ हिस्सों, हरियाणा, दिल्ली और उत्तरी राजस्थान में हल्की सी हल्की बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु के दक्षिणी हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने की उम्मीद है.

बारिश होने से बढ़ेगी सर्दी

वहीं गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और जम्मू कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात हो सकता है, जबकि हिमाचल प्रदेश और लद्दाख में छिटपुट हल्की बारिश और हिमपात होने के आसार हैं, जिससे तापमान में और अधिक गिरावट आ सकती है. इससे सर्दी में और ज्यादा इजाफा हो जाएगा.

नवबंर के आखिरी सप्ताह से पड़ने लगेगी अच्छी वाली ठंड

नवंबर के महीन में मौसम के करवट लेने से अंदाजा लगाया जा रहा है कि सर्दी जल्द ही शुरू हो जाएगी, क्योंकि सुबह और शाम के अलावा अब दिन में भी लोगों को ठंड महसूस होने लगी है, इसलिए माना जा रहा है कि नवंबर के आखिरी सप्ताह तक अच्छी खासी सर्दी होने लगेगी जिससे लोगों को सर्दी के कपड़े पहनने पड़ जाएंगे. हालांकि दिसंबर के महीने से तो कड़ादार सर्दी आमतौर पर शुरू ही जाती है.

ये भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बोले-‘दिल्ली के आसपास करोड़ों की सड़क बना रहे हैं इससे कम होगा प्रदूषण’

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Hyundai की Cars पर भारी-भरकम छूट!1.5 लाख रूपए तक का सीधा डिस्काउंट, ऐसा मौका फिर नहीं मिलेगा

Hyundai का डिस्काउंट ऑफर: दिसंबर के महीने में ज़्यादातर...

दिल्ली में इन सभी वाहनों पर लग गया है BAN! जल्द जानें वरना भरना पड़ेगा मोटा जुर्माना

दिल्ली सरकार ने बिगड़ती वायु पोल्युशन को देखते हुए...

Chanakya Niti: ऐसे व्यक्तियों का होता है काला दिल, केवल मतलब के लिए बनाते हैं रिश्ते

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य ने स्त्री और पुरुषों के...