weather Update: दिल्ली और हरियाणा समेत इन राज्यों में दो दिन होगी बारिश, चलेगी तेज हवा

Weather Update
Image Credit: Pixahive

weather Update: कई राज्यों के लोगों को अब तेज पड़ रही गर्मी से राहत मिलने वाली है. क्योंकि एक जून तक दिल्ली, हरियाणा और चंडीगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर बिजली और तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. जिससे लोगों को काफी राहत मिलने वाली है. आपको बता दें कि दिल्ली और हरियाणा में पिछले कुछ दिनों से काफी गर्मी हो रही है.

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने जानकारी देते हुए बताया है कि 1 जून तक हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में अलग-अलग स्थानों पर बिजली और तेज हवाओं के साथ गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है. वहीं 3 जून को असम, मेघालय, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, केरल और माहे में अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना जताई जा रही है.

वहीं मौसम विभाग ने बताया है कि महम, सिवानी, तोशाम, भिवानी, झज्जर, लोहारू, महेंद्रगढ़, कोसली, चरखी दादरी, मट्टनहेल, फरुखनगर, रेवाड़ी (हरियाणा) भादरा, सिद्धमुख, सादुलपुर, पिलानी, के आसपास के इलाकों में हल्की बारिश होने की उम्मीद है.

वहीं पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय , तमिलनाडु और पुडुचेरी में 31 मई को भारी बारिश होने की संभावना जताई जा रही है. आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले बंगाल, ओडिशा और अंडमान व निकोबार में चक्रवती तूफान यास का असर भी देखने को मिला था.

ये भी पढ़ें: भतीजे ने कोरोना से निधन हुए चाचा को राप्ती नदी में फेंका, वीडियो वायरल