Weather Update: दिल्ली में आज बदलेगा मौसम का मिजाज, तीन दिन बारिश होने के आसार

Weather
Image Credit: Pixabay

Weather Update: देश में चक्रवात तूफान ‘यास’ इन दिनों लोगों को परेशान कर रहा है. कल बंगाल, ओडिशा और झारखंड समेत कई जगहों पर इसका असर देखने को मिला था. वहीं आज इसका असर दिल्ली के मौसम पर पड़ सकता है. दिल्ली और हरिय़ाणा में गर्मी के मारे लोगों का बुरा हाल है. इसलिए अब वहां मौसम का मिजाज बदलने के साथ बारिश होने की आंशका जताई जा रही है. बताया जा रहा है कि रविवार से लेकर मंगलवार तक यहां बारिश होने की संभावना जताई जा रही है.

चक्रवात तूफान ‘यास’ का प्रकोप इन दिनों ओडिसा-बंगाल, झारखंड और बिहार में दिखाई दे रहा है. वहां पर हजारों पेड़ टूट गए हैं. इसके साथ सड़कें पर पानी भर गया है. जिससे लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इन राज्यों में आज भी इस तूफान के चलते इन सभी राज्यों में अलर्ट जारी किया गया है.

पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होते ही उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदल गया है. वहीं हिमाचल प्रदेश के ऊंचे क्षेत्रों में हिमपात और निचले क्षेत्रों में बारिश होने के आसार हैं. इसको लेकर मौसम विभाग की ओर से प्रदेश के छह जिलों में तेज हवा चलने के साथ बिजली गिरने का यलो अलर्ट जारी कर दिया गया है.

वहीं पश्चिम बंगाल, सिक्किम, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय , तमिलनाडु और पुडुचेरी में 31 मई को भारी बारिश हो सकती है. बताया जा रहा है कि आज यानी शनिवार शाम तक झारखंड में यास चक्रवात का असर पूरी तरह खत्‍म हो जाएगा. मौसम विभाग ने आज रांची बोकारो खूंटी रामगढ़ हजारीबाग गुमला कोडरमा और चतरा में बारिश और वज्रपात का येलो अलर्ट जारी किया है.

ये भी पढ़ें: टाटा ग्रुप की BigBasket से मुकेश अंबानी की इन रिटेल कंपनियों पड़ सकता है असर, जानें कारण