Weather Updates: आज दिल्ली-एनसीआर में बारिश के आसार, यूपी वालों को अभी झेलनी होगी सड़ी गर्मी, जानें पूरे हफ्ते का मौसम

Weather Updates

Weather Updates: मानसून आने से कई राज्यों में बाढ़ का कहर जारी है तो कई राज्यों में अभी भी लोग सड़ी गर्मी से जूझ रहे हैं. वहीं अब मौसम विभाग ने दिल्ली को लेकर एक ताजा अपडेट जारी किया है. दिल्ली में आज बादल छाए रहने के साथ ही शाम तक बारिस होने के आसार है, जिससे तापमान में और अधिक गिरावट दर्ज की जाएगी.

देखा जाए तो दिल्ली में बारिश रूक-रूक खूब हो रही है, हालांकि कभी कभी धूप निकलने से थोड़ी सी गर्मी बढ़ जाती हैै, लेकिन पहले के मुताबिक पिछले कुछ दिनों से लगातार बूदांबादी होने से तापमान में कमी आ रही है.

ऐसा रहेगा यूपी का मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक यूपी का मानसून कमजोर पड़ने से लोगों को अब फिर से धूप निकलने के कारण सड़ी गर्मी झेलनी पड़ सकती है. हालांकि आसपास के इलाकों में हल्की बूंदाबांदी होने से राहत भी मिलेगी. वहीं आचार्य नरेंद्र देव कृषि प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय के मौसम विभाग के प्रो डॉ अमर नाथ वर्मा का कहनाा है कि अगले 24 घंटों में पूर्वी उत्तर प्रदेश के अयोध्या और फैजाबाद मंडल के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश होने के आसार हैं.

वहीं मौसम विभाग का कहना है कि पूर्वी उत्तर प्रदेश में सक्रिय मौसम एक बार फिर कमजोर पड़ने लगा है, यदि मौसम के ऐसे ही हालात बने रहे तो आने वाली 7 अगस्त से मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है.

ये भी पढ़ें: क्या उमस भरी गर्मी से मिलेगी राहत? जानिए दिल्ली, यूपी समेत इन राज्यों में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज