West Bengal Violence: बंगाल में फिर भड़की हिंसा, कई ट्रेनों में हुआ पथराव; RAF की इलाके में तैनाती

  
West Bengal Violence: बंगाल में फिर भड़की हिंसा, कई ट्रेनों में हुआ पथराव; RAF की इलाके में तैनाती

West Bengal Violence: पश्चिम बंगाल के हुगली जिले में हिंसा कम होने का नाम नहीं ले रही है. एक बार फिर हुगली इलाके में हिंसा देखने को मिली है. अभी तक कई ट्रेनों में पथराव की सूचना मिली है. खबर है कि रेलवे ने स्टेशन से चलने वाली और वहां आने वाली सभी मेल एक्सप्रेस ट्रेनों को रद्द कर दिया है. रेलवे अधिकारी ने बताया कि आम लोगों की सुरक्षा के लिए हावड़ा-बर्धमान मेन लाइन पर सभी लोकल और मेल एक्सप्रेस ट्रेन सेवाओं को निलंबित कर दिया गया है. पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है. पथराव की खबर सामने आने के बाद मेन लाइन पर ट्रेनें रोक दी गई हैं. भारी पुलिस बल मौके पर मौजूद है. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच रहे हैं.

रेलवे लाइन पर विरोध प्रदर्शन भी हुआ और 3 घंटों तक ट्रेनों की आवाजाही पूरी तरह से बंद रही. इसके कारण यात्रियों को काफी परेशानी का सामना भी करना पड़ा. अब जाकर फिर से ट्रेनों की आवाजाही शुरू कराई गई है.

West Bengal Violence में RAF तैनात

किसी भी अप्रिय घटना या हिंसा को रोकने के लिए इलाके में पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) को तैनात किया गया है. पुलिस को निशाना बनाकर ईंट-पत्थर बरसाए गए. पुलिस ने स्थिति को नियंत्रित करने के लिए आंसू गैस तक छोड़नी पड़ी. रेलवे फाटक के सामने पुलिस की एक गाड़ी में तोड़फोड़ की गई और आग लगा दी गई. राज्य सरकार ने बाद में निषेधाज्ञा जारी की और जिले भर में इंटरनेट सेवाओं को भी निलंबित कर दिया.

हिंसा के बाद हावड़ा-बंडेल मेन लाइन पर रेल सेवाएं पूरी तरह ठप हो गईं. इससे पहले गुरुवार को जश्न के बीच हावड़ा में दो गुटों के बीच हुई झड़प में कई वाहनों में आग लगा दी गई थी. जुलूस के दौरान, दंगाइयों ने सार्वजनिक और निजी संपत्तियों में तोड़फोड़ की और वाहनों में आग लगा दी थी.

इसे भी पढ़ें: करप्शन करने वालों पर सख्त मोदी! PM ने CBI को कहा कोई भ्रष्टाचारी बचना नहीं चाहिए

Tags

Share this story

Around The Web

अभी अभी