आखिर कब समाप्त होगा Corona? विशेषज्ञ ने दिया इस सवाल का जवाब

Coronavirus
Image Credits: Pixabay

कोरोना वायरस (Coronavirus) पिछले दो सालों से देश में अपना कहर बरपाए हुए है जिसके कारण देश की अर्थव्यवस्था के साथ ही जनता के घरों का बजट भी बिगड़ गया है. वहीं अब देश की जनता के मन में एक ही सवाल गूंज रहा है कि आखिर ये कोरोना कब समाप्त होगा? कब तक इसके हमें परेशान होना पड़ेगा. इन सब सवालों के जवाब आज एक विशेषज्ञ ने दिए हैं. आइए बताते हैं कि क्या है उनका कहना..

इन गंभीर सवालों के जवाब में ICMR के सेंटर ऑफ एडवांस्ड रिसर्च इन वायरोलॉजी के पूर्व निदेशक, सेवानिवृत्त प्रोफेसर और प्रमुख डॉक्टर टी जैकब जॉन (Dr T Jacob John) का कहना है कि अब हमें कोरोना वायरस के साथ ही जीना होगा यानि कि हमें इससे अभी मुक्ति नहीं मिल सकती है.

इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया है कि ओमिक्रॉन वेरिएंट और डेल्टा वेरिएंट एक साथ फैल सकते हैं, जो कि वायरस के भंडार के रूप में कार्य करेंगे. इसलिए सभी को जल्द से जल्द वैक्सीन लगवानी चाहिए ताकि वह इस संक्रमण से बच सकें.

‘ओमिक्रॉन बच्चों पर करता है जल्द हमला’

इस दौरान डॉक्टर जैकब जॉन ने ओमिक्रॉन का बच्चों पर कितना असर होता है इस पर अपनी राय रखते हुए कहा है कि ‘मैं बच्चों के टीकाकरण का समर्थक हूं. अगर बच्चों को टीका नहीं लगाया जाता है, तो वे वायरस के भंडार के रूप में कार्य कर सकते हैं. क्योंकि हम यह जानते हैं कि ओमिक्रॉन वेरिएंट बच्चों को आसानी से प्रभावित करता है’.

मकर संक्रांति के दिन तिल-गुड़ दान करने का सूर्य और शनि देव से होता है संबंध

ये भी पढ़ें: मौसम का अलर्ट जारी, कल इन राज्यों में चलेगी शीत लहर और होगी बारिश