योगी सरकार का बड़ा ऐलान, यूपी के उन जिलों में खुलेंगी दुकानें जहां 600 से कम हैं सक्रिय केस

YOGI TAKE ACTION ILLEGAL LIQOUR
IMAGE CREDITS: TWITTER

Unlock UP: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने एक लॉकडाउन हटाने को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है. योगी आदित्यनाथ ने रविवार को बताया है कि उन 55 जिलों में दुकानें खुलेंगी जहां सक्रिय केस 600 से कम हैं. इसके अलावा उन जिलों में एक और सप्ताह कर्फ्यू लागू रहेगा जहां कोरोना के 600 से अधिक सक्रिय मामले हैं.

उन्होंने बताया कि जब एक्टिव केस 600 के नीचे आ जाएंगे तो कर्फ्यू अपने आप खत्म हो जाएगा. उन्होंने बताया कि हमने 55 जिलों में सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक प्रतिबंधों में ढील दी है. इन जिलों में भी शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक वीकेंड लॉकडाउन रहेगा. दुकानदार एक जून से अपनी दुकानें आराम से खोल सकते हैं. लेकिन लोगों को कोरोना के नियमों का पालन करना जरूरी होगा.

प्रदेश सरकार ने बताया कि अभी 20 जिलों में फिलहाल कोई छूट नहीं दी जाएगी. जिसमें लखनऊ, कानपुर नगर, वाराणसी, मेरठ, सहारनपुर, गाजियाबाद, झांसी, मुजफ्फरपुर, गौतमबुद्धनगर, बरेली, बुलंदशहर, प्रयागराज, लखीमपुर, सोनभद्र, जौनपुर, बागपत, मुरादाबाद, गाजीपुर, बिजनौर व देवरिया जिले में कोई छूट नहीं होगी.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में आज यानि रविवार को पिछले 24 घंटे में कोरोना के 1,900 नए मामले दर्ज किए गए हैं. वहीं सक्रिय मामलों की संख्या 41,000 है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया है कि हमारे पास देश में सबसे कम मृत्यु दर, सबसे ज्यादा पॉजिटिविटी रेट है.

ये भी पढ़ें : दिल्ली और हरियाणा समेत इन राज्यों में दो दिन होगी बारिश, चलेगी तेज हवा