Hair Care Tips:  बरसात के मौसम में ऐसे रखें बालों का ध्यान, खुजली, रूसी के साथ बालों का टूटना भी होगा बंद

gram flour hair mask
image credits: pexels.com

Hair Tips : मानसून में बाल कमजोर हो जाते हैं, साथ ही आपकी कुछ गलतियां भी हैं, जो हेयर फॉल का कारण बनती हैं।देश के कई सारे राज्यों में मानसून ने दस्तक दे दी है। कई राज्यों में बारिश हो रही है, तो दूसरी राज्यों में लोग बारिश का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में बारिश में भीगने से आपके बाल काफी ज्याद रफ हो जाते हैं। बारिश के कारण हमारे बालों में कई तरह की प्रॉब्लम होती है। जैसे बाल टूटना, खुजली होना, रूसी। इस कंडिशन में आपको कुछ घरेलू उपचार करना चाहिए।


1.
बालों पर लगाएं तेल


बारिश के मौसम में कभी-कभी आपके बाल पोषण के कमी के कारण टूटने लगते हैं। ऐसे में आपको हफ्ते में एक बार जरूर बालों में तेल लगाना चाहिए। फिर थोड़े बाद आपको सर को धो लेना चाहिए. इससे आपको बालों को पोषण मिलेगा।


2.
बालों को बांधकर रखें


बारिश के मौसम में कोशिश करें की ज्यादातर अपने बालों को बांधकर रखें क्योंकि बारिश के मौसम में ह्यूमिडिटी के कारण नमी ट्रैप हो जाती है. ऐसे में आप लूस पॉनिटेल या बन्स बना लें।


3. बालों को शैंपू से धोएं

Take care of hair like this in summer, see here ..
image credits: pexels.com


बारिश के सीजन में आपको ये कोशिश करनी चाहिए कि आप हर रोज शैंपू करें. इससे बारिश के पानी और नमी के कारण अगर कुछ चीजें बालों में रह जाती हैं, तो वह शैंपू से आसानी से निकल जाए।


4. कंडीशनर का करें यूज


बारिश के कारण हमारे बाल रफ हो जाते हैं. ऐसे में आपको शैंपू के बाद कंडीशनर जरूर यूज करना चाहिए. बता दें, कंडीशनर को हमेशा आपको अपने बालों की लेंथ पर लगाना चाहिए. इसे स्कैल्प पर लगाने से आपको बचना चाहिए।


5. बालों पर लगाएं सीरम

बारिश के मौसम में आपको बालों पर सीरम का भी प्रयोग करना चाहिए इससे आपके रुखे बालों और उलझे बालों को मुलायम होने में मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें: टूट रहे हैं बाल तो कर लें केसर का इस्तेमाल, देख लीजिएगा कमर तक हो जाएंगे लंबे और घने

Somvar ke upay: शिवजी के इन अवतारों के दर्शन मात्र से दूर हो जाएंगी आपकी सारी परेशानियां Sawan 2022: सावन में शिव जी को अर्पित करें ये चीजें, बरसेगी कृपा… बारिश के दिनों में रोपें ये 6 पौधे, हर काम में होगा लाभ… Vastu Tips: वास्तु की ये 5 चीजें कराएगी धन का लाभ Amarnath Yatra 2022: अमरनाथ यात्रा पर जाते समय ध्यान रखें ये जरूरी बातें… KGF Chapter 2 to RRR: इन पैन इंडिया फिल्मों का बजट आपको हैरान कर देगा Shubhi Sharma: जानिए ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ की नेट वर्थ और उनकी लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें Alia Bhatt, Ranbir Kapoor Wedding Gifts – महंगी डायमंड रिंग से लेकर 2.5 करोड़ रुपये की घड़ी Pooja Hooda: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस’ पूजा हुड्डा की नेट वर्थ आप सभी को हिला कर रख देगी Alia Bhatt, Ranbir Kapoor wedding: पावर कपल के नए रिश्तेदारों की लिस्ट – Sara Ali Khan से Kareena Kapoor तक