बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की ग्लोइंग स्कीन का सीक्रेट है ये कैप्सूल, जानें लगाने का तरीका

बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की ग्लोइंग स्कीन का सीक्रेट है ये कैप्सूल
Image Source: Instagram

ऐक्ट्रेस की ग्लोइंग स्किन देखकर अक्सर यह सवाल मन में आता है कि आखिर ये ऐसा क्या करती हैं, जो इनकी चेहरा पर हर समय निखार रहता है. आपको यकीन नहीं होगा मगर ज्यादातर सेलेब्स चाहे वो अभिनेता हो या अभिनेत्री अपनी ग्लोइंग स्किन के लिए एक खास तरह के कैप्सूल का प्रयोग करते हैं. जी हाँ, अपनी ग्लोइंग स्किन और ब्यूटी के सीक्रेट्स शेयर करते हुए ज्यादातर ऐक्ट्रेस वे आसान टिप्स बताती हैं, जो इनके फैंस आसानी से फॉलो कर सकें. हालांकि कुछ फैंस इन टिप्स को फॉलो भी करते हैं और इसका फायदा उठाते हैं. अब आप ये सोच रहे होगये की आख़िर ऐसा कोण सा कैप्सूल हैं जो ग्लोइंग स्किन दिलाने में मदद केता हैं ? तो आइए, आज हम आपको इसी बारे में बताएंगे. जो ज्यादातर सेलेब्स के स्किन केयर रेजीम का ओपन सीक्रेट है.

विटमिन-ई (Vitamin-E)

आपको पता ना हो लेकिन ‘विटमिन-ई’ का कैप्सूल ज्यादातर बॉलिवुड ऐक्ट्रेस के स्किन केयर रेजीम का हिस्सा होता है. ये कैप्सूल ग्लो बढ़ाने के साथ-साथ बालों की ग्रोथ और शाइन को बढ़ाने में भी बहुत मदद करता हैं.

आलिया को भी पसंद हैं ये कैपसूल

आपको किसी भी मेडिकल शॉप पर विटमिन-ई (Vitamin-E) का कैप्सूल आसानी से मिल जाएगा. खुद आलिया भट्ट भी इस कैप्सूल का उपयोग करना पसंद करती हैं और अपनी स्किन के ग्लो को बनाए रखती हैं.

उपयोग – How to Use?

आप इन अलग-अलग तरीकों से विटमिन-ई के कैप्सूल का उपयोग कर सकती है.

  1. ऐलोवेरा जेल में मिक्स करके
  2. बादाम के तेल के साथ मिलाकर
  3. फेस पैक में मिक्स करके
  4. नारियल तेल में मिलाकर
  5. बॉडी लोशन में मिक्स करके

आप इसे फेस सीरम की तरह भी उपयोग कर सकती हैं. ऐसा करने से चेहरे पर रेडिऐंट ग्लो आता है और स्किन जवां और कसी हुई रहती है. आप रात में सोने से पहले विटमिन-ई कैप्सूल के अंदर मौजूद तेल को चेहरे पर लगाएं और हल्के-हाथों से सर्कुलर मोशन में मसाज करें. ऐसा करने से सिर्फ एक सप्ताह के अंदर आपका चेहरा चमक उठेगा.

अथिया शेट्टी भी करती हैं इसका इस्तेमाल

अथिया शेट्टी ने हाल ही में एक इंस्टाग्राम पोस्ट के जरिए इस बात का खुलासा किया था कि वह अपनी स्किन को जवां और फ्लॉलेस बनाने के लिए विटमिन-ई कैप्सूल का उपयोग करती हैं. आप देखेंगी कि अथिया के चेहरे पर एक भी निशान, दाग या फाइन लाइन नहीं है. और डार्क सर्कल का तो सवाल ही नहीं उठता.

ये भी पढ़े : Bridal Designer Lehangas: दिल्ली की इन Fashion Street मार्केट्स में मिलते है बेस्ट ब्राइडल डिजाइनर लहंगे