Budhwar ke upay: पति-पत्नी के रिश्ते में बढ़ने लगी है दूरियां, तो बुधवार के दिन जरूर करें ये काम

  
Budhwar ke upay: पति-पत्नी के रिश्ते में बढ़ने लगी है दूरियां, तो बुधवार के दिन जरूर करें ये काम

Budhwar ke upay: हिंदू धर्म में बुधवार के दिन गणपति की आराधना की जाती है. गणेश जी जिन्हें प्रथम देवता के तौर पर पूजे जाने की परंपरा है. हिंदू धर्म में गणपति जी को किसी भी मंगल कार्य को करने से पहले पूजा जाता है. ऐसी मान्यता है कि बिना गणपति आराधना के किसी भी कार्य में व्यक्ति को सफलता प्राप्त नहीं होती. यही कारण है कि हिंदू धर्म में किसी भी शुभ काम को करने से पहले गणेश वंदना अवश्य की जाती है अन्यथा आपके द्वारा किए गए किसी भी मंगल कार्य का आपको फल प्राप्त नहीं होता.

आज बुधवार के दिन यदि आप गणेश जी की आराधना के दौरान कुछ एक उपाय करते हैं, तो इससे आप अपनी वैवाहिक जीवन में आने वाली सारी बाधाओं को दूर कर सकते हैं. बुधवार का दिन दांपत्य जीवन के दृष्टिकोण से बेहद है माना जाता है. इस दिन यदि आप उपरोक्त उपाय करते हैं, तो आपको गणेश जी के साथ बुध देव का आशीर्वाद भी मिलता है. तो चलिए जानते हैं…

बुधवार (Budhwar ke upay) के दिन क्या करने से होगा लाभ?

1. बुधवार के दिन यदि आप गणेश जी को पंचामृत से स्नान कराते हैं और गणेश जी के मंत्र का 11 बार जाप करते हैं, तो इससे आपकी वैवाहिक जीवन में आने वाली सारी समस्याओं का अंत हो जाता है.

2. अगर आप बुधवार (Budhwar ke upay) के दिन शिवलिंग पर दूध, केसर और लाल फूल मिलाकर जलाभिषेक करते हैं, तो इससे आपको महादेव और भगवान गणेश की कृपा से मनचाहा वर मिलता है.

3. अगर आप किसी व्यक्ति के सामने प्यार का इजहार करना चाहते हैं, तो आपको बुधवार के दिन लाल या सफेद रंग का गुलाब अपने प्रेमी को अवश्य देना चाहिए. ऐसा करने से आपकी कुंडली में मौजूद बुध ग्रह प्रसन्न होते हैं हैं और आपका प्रेम विवाह अवश्य संपन्न होता है.

4. बुधवार (Budhwar ke upay) के दिन यदि आप सफेद रंग के कागज पर लाल स्याही से क्लीं लिखकर अपने जीवनसाथी के कपड़ों में रख दें, तो इससे आपके वैवाहिक जीवन में उत्पन्न विवाद का अंत जल्द हो जाता है. इसके साथ ही महादेव और माता पार्वती दोनों की कृपा मिलती है.

5. अपने दांपत्य जीवन में चल रही धन की दिक्कतों को दूर करने के लिए आपको बुधवार (Budhwar ke upay) के दिन गणेश चालीसा का पाठ अवश्य करना चाहिए. इससे आपको अवश्य ही लाभ होता है.

ये भी पढ़ें:-  बुधवार को गणेश जी की कृपा पाने के लिए कैसे करें पूजा?

Tags

Share this story

Around The Web

अभी अभी