comscore
Sunday, January 29, 2023
- विज्ञापन -
HomeराशिफलChanakya Niti: अपनी बीबी से सारे पति छुपाते हैं ये 4 चीजें, भूलकर भी नहीं लगने देते हैं पता!

Chanakya Niti: अपनी बीबी से सारे पति छुपाते हैं ये 4 चीजें, भूलकर भी नहीं लगने देते हैं पता!

Published Date:

Chanakya Niti: पति हो या पत्नी हर किसी के जीवन में कुछ चीजें ऐसी होती हैं जिसके बारे में लोग जल्दी अपने पार्टनर को पता नहीं लगने देते हैं. जैैसे पत्नी अपने पति से कई बातों को गुप्त रखती है ठीक उसी प्रकार से पति भी अपनी पत्नी से कई सारी बातें ऐसी होती हैं, जिसके बारे में वह अपनी बीबी को बताना उचित नहीं समझता है इसलिए वह छुपा लेता है. हालांकि अगर आप ये चार चीजें अपनी पत्नी को बता रहे हैं तो इससे आपको आगे दिक्कत हो सकती है, तो चलिए जानते हैं ऐसी कौन सी बातें है जो कि पत्नी को नहीं बतानी चाहिए…

1. कमाई

आचार्य चाणक्य का मानना है कि पति को अपनी सैलरी के बारे में पूरी जानकारी पत्नी को नहीं देनी चाहिए क्योंकि अच्छी सैलरी होने पर वह मनचाहा खर्च करेगी और आप उसे रोक भी नहीं पाएंगे. साथ ही पत्नी आपकी कमाई पर अधिकार जताते हुए आपके तमाम खर्चों पर अंकुश लगाने का प्रयास करेगी.

2. कमजोरी

आचार्य चाणक्य के मुताबिक अगर आपके अंदर कोई कमजोरी है जो कि आपको अच्छे से पता है तो उसके बारे में अपने पति के साथ ही अपने दोस्त को भी नहीं बतानी चाहिए, क्योंकि फिर कई बार पत्नी या दोस्त कमजोरी का इस्तेमाल कर पत्नी अपना बात मनवाने के लिए आपतो बेबस करेंगे.

3. दान 

आचार्य चाणक्य कहते हैं कि दिया गया दान हमेशा गुप्त रखना चाहिए. क्योंकि दान हम हमेशा अपने मन के अनुसार करते हैं लेकिन अगर आप इसकी जानकारी अपनी बीबी को दे रहे हैं तो इसी दान की रकम की दुहाई देकर कई बार आपको ताना मार सकती है. 

4. अपमान

चाणक्य ने अपने ग्रंत में लिखा है कि अगर आपका कहीं पर अपमान हुआ है तो उसे कभी भी सार्वजनिक नहीं करना चाहिए. साथ ही वह कभी भी अपनी पत्नी से शेयर नहीं करना चाहिए क्योंकि हो सकता है कि अगर कभी वह आपके गुस्सा हो तो वह बार-बार आपको इसका ताना मारे.

ये भी पढ़ें: इन 3 चीजों से करें अपने जिगरी दोस्त की पहचान, वरना उठाना पड़ सकता है नुकसान!

Rishabh Bajpai
Rishabh Bajpaihttps://hindi.thevocalnews.com/
ऋषभ बाजपाई The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि बिज़नेस और पॉलिटिक्स में है और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखन लाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी, नोएडा से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Vastu plants: धन से भर जाएगी आपकी भी तिजोरी, घर के आंगन में आज ही लगाएं ये खास पौधे

Vastu plants: वास्तुशास्त्र में कई सारे ऐसे पेड़-पौधों के...

Khatu shyam mandir: कैसे स्थापित हुआ खाटू श्याम का पवित्र मंदिर? जानें रोचक कहानी

Khatu shyam mandir: खाटू श्याम कलियुग के प्रमुख देवता...

Janhvi Kapoor के इस साड़ी लुक ने सोशल मीडिया पर मचाई तबाही, Photos देख छूट जाएगा पसीना

जाह्नवी कपूर (Janhvi Kapoor) सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव...