comscore
Friday, December 9, 2022
- विज्ञापन -

Chanakya Niti: जिन लड़कों में होती है ये बात, उनके लिए हर लड़की के दिल में होते हैं सच्चे जज्बात

Published Date:

Chanakya Niti: जीवन की गाड़ी में दोनों पहियों का एक साथ चलना जरूरी होता है. उसी प्रकार विवाह या प्रेम में भी दोनों पार्टनर का एक दूसरे को समझना जरूरी होता है. लेकिन वर्तमान समय में एक अच्छे व्यक्ति को चुनना काफी कठिन हो गया है.

एक महिला के लिए अच्छे जीवन साथी का होना बेहद जरूरी है. यदि उन्हें एक बेहतर पुरुष मिलता है तो वह अपने जीवन को सार्थक रूप से जीने में सक्षम हो पाती है. आचार्य चाणक्य के अनुसार महिलाएं उन पुरुषों पर मोहित हो जाती है जो उनकी भावनाओं को समझते हैं और उनका साथ देते हैं.

ये भी पढ़े:- इन 3 मामलों में पुरूषों से कहीं आगे हैं महिलाएं, लेकिन नहीं करती हैं जगजाहिर

दरअसल आचार्य चाणक्य चाणक्य नीति के निर्माता है. जिन्होंने अपनी नीति में पुरुषों के गुणों और इच्छाओं के साथ ही महिलाओं के विषय में भी लिखा है. इसके अलावा उनका कहना है कि महिलाओं को समझना काफी मुश्किल है लेकिन फिर भी जिन पुरुषों में वह यह गुण देखती हैं उनको वह अपना जीवनसाथी बनाने की इच्छा रखती हैं.

Chanakya Niti

आइए जानते हैं, पुरुषों के किन गुणों पर स्त्रियां मोहित हो जाती हैं

पराई महिला पर नजर ना रखने वाले

आचार्य चाणक्य के अनुसार, हर महिला यह चाहती है कि उसका पार्टनर हमेशा उस पर ही अपना पूरा ध्यान बनाए रखें. जो पुरुष किसी भी पराई स्त्री को नहीं देखते हैं और अपनी पत्नी या अपनी प्रेमिका पर ही नजर बनाए रखते हैं, ऐसे पुरुषों पर महिलाएं हमेशा मोहित रहती हैं. उनका विश्वास और उनका प्रेम ऐसे पुरुषों से दुगना हो जाता है.

बात करने का तरीका भी करता है प्रभाव

जिन पुरुषों के बोलचाल के तरीके में संस्कार मिलते हैं उन पुरुषों से महिलाएं काफी प्रसन्न रहती हैं. जो पुरुष स्त्रियों के साथ अच्छा व्यवहार करते हैं और उन्हें सम्मान देते हैं, उन पुरुषों के साथ स्त्रिया खुद को सुरक्षित महसूस करती हैं और उनके साथ अपना जीवन व्यतीत करने की इच्छा रखती हैं.

Chanakya niti

व्यक्तिगत सुंदरता करती है मोहित

इस दुनिया में महिला हो या पुरुष दोनों ही अपने पार्टनर को सुंदर और प्रभावशाली देखना पसंद करते हैं. लेकिन अधिकतर महिलाएं पुरुष की सुंदरता से अधिक उसके व्यक्तित्व को पसंद करती हैं. जिन पुरुषों में घमंड और गंदी आदते नहीं होती हैं, उन पुरुषों पर महिलाएं अपना स्नेह लुटाती हैं.

भावनाओं को समझने वाला पुरुष, हर स्त्री को होता है पसंद

चाणक्य के अनुसार हर स्त्री को अपनी बातें शेयर करने के लिए एक अच्छे जीवन साथी की जरूरत होती है. जो लड़का या पुरुष बातों को समझने और सुनने की विशेषता रखता है उन लड़कों पर स्त्रियां मोहित हो जाती हैं. स्त्रियां अपने जीवन के लिए बातों को सुनने और समझने वाला पार्टनर चुनना पसंद करती हैं.

Anshika Johari
Anshika Joharihttps://hindi.thevocalnews.com/
अंशिका जौहरी The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि विशेषकर धर्म आधारित विषयों में है, और इस विषय पर वह काफी समय से लिखती आ रही हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी, बरेली से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें