comscore
Wednesday, February 8, 2023
- विज्ञापन -
HomeराशिफलDiseases by kundali: कुंडली में इन ग्रहों के कमजोर होने पर पीछे लग जाते हैं ये रोग, जानें किस ग्रह से संबंधित है कौनसा रोग?

Diseases by kundali: कुंडली में इन ग्रहों के कमजोर होने पर पीछे लग जाते हैं ये रोग, जानें किस ग्रह से संबंधित है कौनसा रोग?

Published Date:

Diseases by kundali: ज्योतिष शास्त्र व्यक्ति के भूत, भविष्य और वर्तमान की जानकारी देता है. जिनको जानने के बाद व्यक्ति उसी अनुसार कार्य और व्यवहार करता है, ताकि वह जीवन में होने वाली अप्रत्याशित घटनाओं से स्वयं को बचा सके.

इसी तरह से आप ज्योतिष शास्त्र के माध्यम से यह भी जान सकते हैं किस ग्रह के कमजोर होने के चलते आपको रोग ग्रसित होने की संभावना है. यानि आपकी कुंडली में मौजूद ग्रह यदि कमजोर है,

तो अवश्य ही आपको जीवन में इन लोगों का सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में हमारे आज के इस लेख में हम आपको ग्रहों और उनसे जुड़े रोगों के बारे में बताने वाले हैं, ताकि आप ग्रहों की स्थिति को मजबूत बनाकर अपने आपको रोग मुक्त कर सकें. तो चलिए जानते हैं…

Diseases by kundali
Image Credit:- unsplash

किस ग्रह के कमजोर होने पर होता है कौन सा रोग

अगर आपकी कुंडली में केतु कमजोर है या नीच स्थिति में है, तो आपको जीवन में पक्षियों से खतरा हो सकता है, जिस वजह से आपको कई एक परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं.

जिन लोगों की कुंडली में राहु कमजोर होता है या फिर नीच स्थिति में होता है, ऐसे लोग जीवन में हृदय की बीमारी और पैर की पीड़ा से जूझते हैं. इतना ही नहीं ऐसे लोगों को जीवन में जहर पीने तक की नौबत आ सकती है.

जिन लोगों की कुंडली में शुक्र ग्रह कमजोर होता है, उनको शारीरिक कमजोरी, प्रोस्टेट ग्लैंड से जुड़ी बीमारियां, खून में कमी और जननेइंद्रिय रोग होने की संभावना रहती है.

Kaal sarp yog
Image Credit:- thevocalnewshindi

अक्सर देखा गया है कि जिन लोगों की कुंडली में शनि ग्रह कमजोर या नीच स्थिति में होता है, उन लोगों को वात, कफ, आंख और पैर से जुड़े रोग होने की संभावना रहती है.

जिन लोगों की कुंडली में बुध ग्रह कमजोर होता है, उन लोगों को त्वचा से जुड़े रोग, चर्म रोग, पीलिया, आंख नाक और गले से जुड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. ऐसे लोगों को आग से जलने का भी खतरा बना रहता है.

जिन लोगों की कुंडली में गुरु कमजोर स्थिति में होता है, ऐसे लोगों को टाइफाइड, पेट की समस्याएं और रसौली जैसी बीमारियों का सामना करना पड़ सकता है.

Zodic Astrology
Image Credit:- thevocalnewshindi

मंगल जिन भी व्यक्तियों की कुंडली में कमजोर होता है, उन लोगों को पित्त ज्वर, पेट की बीमारियां, अग्नि और शस्त्र से और शरीर के ऊपरी भागों में दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

जिन लोगों की कुंडली में सूर्य कमजोर होता है, ऐसे लोगों को जीवन में दिल की समस्या, शरीर में जलन का अनुभव होना, मिर्गी की बीमारी, नेत्र से जुड़ी बीमारी, चर्म रोग आदि होने की संभावना रहती है.

ये भी पढ़ें:- जिन लोगों की कुंडली में बनता है ये योग, वहीं पाते हैं जीवन भर सुख

चंद्रमा जिस भी व्यक्ति की कुंडली में कमजोर होता है उस व्यक्ति को जीवन में निद्रा से जुड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. साथ ही ऐसा व्यक्ति आलसी स्वभाव का होता है, उसको पीलिया, खून की खराबी, अतिसार, कफ इत्यादि से जुड़ी समस्याओं का सामना करना पड़ता है.

इस प्रकार से अधिक ज्योतिष शास्त्र की मानें तो वात पित्त और कफ से जुड़ी समस्याओं के लिए आपकी कुंडली में मौजूद ग्रह भी कारक होते हैं, जिनका उपचार करने के पश्चात आपको अवश्य ही इन लोगों से छुटकारा मिल सकता है.

Anshika Johari
Anshika Joharihttps://hindi.thevocalnews.com/
अंशिका जौहरी The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि विशेषकर धर्म आधारित विषयों में है, और इस विषय पर वह काफी समय से लिखती आ रही हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी, बरेली से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Mehndi Designs 2023: बेहद आसान हैं ये खूबसूरत मेहंदी डिजाइन्स, सिर्फ 5 मिनट में रच जाएगा हाथ

Simple Mehndi Designs: मेहंदी (mehndi) हमारी संस्कृति, हमारी विरासत...

वनप्लस 11 लांच होते ही सस्ता हुआ OnePlus 10 Pro 5G स्मार्टफोन, मिल रहा 24,000 की बचत पर

अगर आप वनप्लस का बेहतरीन स्मार्टफोन लेने की फिराक...

Fire-Boltt Smartwatch: इस रेक्टेंगुलर स्मार्टवॉच से चुटकियों में होंगे सारे काम, जानें खूबी

Fire-Boltt Smartwatch: बाजार में तमाम स्मार्टवॉच हैं जी महंगी...

Haryanvi Dance Video: रचना का तगड़ा डांस देख अपना आपा खो बैठे चचा! हिलाने लगे अपनी कमर

Haryanvi Dance Video: हरियाणवी गानों और डांसरों को पब्लिक...

Aadhaar Card को बैंक अकाउंट से घर बैठे करें लिंक, यहां जानें सही तरीका

Aadhaar Card: अमूमन कई सरकारी और निजी कामों में...