comscore
Monday, December 5, 2022
- विज्ञापन -

Unlucky rashi 2023: नए साल की शुरुआत में इन 4 राशियों को रहना होगा सावधान, वरना हो सकता है भारी नुकसान

Published Date:

Unlucky rashi 2023: 1 महीने के बाद नया साल शुरू हो जाएगा. नए साल की शुरुआत के बाद लोगों के मन में नई उम्मीद, नई आशाएं और नया उत्साह होता है.

हर व्यक्ति अपने आने वाले नए साल को खुशनुमा बनाने का पूरा प्रयास करता है. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र के अनुसार 2023 में कुछ राशियों को सावधान रहने की हिदायत दी गई है.

दरअसल, ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल को देखते हुए व्यक्ति की आने वाले समय का अनुमान लगाया जाता है. इसी प्रकार ज्योतिष शास्त्र की भविष्यवाणी के मुताबिक 2023 में कुल 4 राशि को अत्यधिक सावधान रहने की जरूरत है.

आइए जानते हैं यह 4 राशियों कौन-कौन सी हैं?

vrish rashi
Image credit:- thevocalnewshindi

वृषभ राशि

वृषभ राशि ज्योतिष की 12 राशियों में से दूसरी राशि है. 2023 में वृषभ राशि पर शनि राहु केतु बुरा प्रभाव रहेगा. दांपत्य जीवन में किसी तीसरे के हस्तक्षेप से परेशानियां आएंगी. इसके अतिरिक्त सातवें भाव में केतु की उपस्थिति से वैवाहिक जीवन में कष्ट उत्पन्न होंगे.

इस साल आपके प्रयासों के अनुरूप ही आपको फल मिलेगा. पढ़ाई से मन भटक सकता है. वाणी पर संयम बनाए रखना होगा अन्यथा आपके करीबी लोगों से विवाद उत्पन्न हो सकते है.

फरवरी से अप्रैल के महीने के बीच रिश्तों में क्लेश बढ़ सकता है. काम का दबाव बना रहेगा. नकारात्मक विचारों के घेरे में आ सकते हैं. इस साल किसी को भी नाराज करने की गलती ना करें.

शुभ अंक: 2
शुभ रंग: सफेद और लाल
शुभ रत्न: लहसुनिया और माणिक

singh Rashi
Image credit:- thevocalnewshindi

सिंह राशि

सिंह राशि को भी साल 2022 में सतर्क रहने की आवश्यकता है. इस साल आपको आर्थिक संकट का सामना करना पड़ सकता है. दांपत्य जीवन में क्रोध का बुरा असर पड़ेगा. साल के मध्य में अनावश्यक खर्च में वृद्धि होगी.

व्यापार में समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. इस साल किसी पर भी जल्दी भरोसा ना करें. साझेदारी में काम करने से बचना होगा. वाणी पर नियंत्रण बनाए रखें,

अन्यथा पति पत्नी के बीच विवाद बढ़ सकता है. खर्च में वृद्धि आपकी आर्थिक स्थिति पर सीधा असर डालेगी. इस साल अच्छे अवसरों में भी आपको सतर्क रहना होगा.

शुभ अंक: 5
शुभ रंग: पीला और मयुरपंखी
शुभ रत्न: रूबी

Kanya rashi
Image Credit:- thevocalnewshindi

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों को भी साल 2023 में सावधान रहने की आवश्यकता होगी. इस साल आपको सेहत से जुड़ी परेशानियां हो सकती हैं. लंबी बीमारी के शिकार हैं तो अत्यधिक सावधानी बनाए रखें.

अप्रैल महीने के बाद स्वास्थ्य संबंधित अधिक सावधानी बरतनी होगी. साल की शुरुआत में तनावपूर्ण स्थिति बनी रहेगी. मानसिक तनाव की संभावना अधिक है. कन्या राशि के जातकों को आर्थिक परेशानी आएगी.

इस साल आपको अत्यधिक खर्च से बचना होगा. कर्ज का बोझ आर्थिक संकट का कारण बन सकता है. इस साल व्यापार में निवेश करने से बचना होगा.

2023 में आपके प्रियजनों से भी बड़ा विवाद होने की संभावना है. करियर क्षेत्र में रुकावट के साथ काम होगा. हालांकि साल 2024 आपके लिए बेहद शानदार रहेगी.

शुभ अंक: 4
शुभ रंग: हल्का नीला और मेहरून
शुभ रत्न: पन्ना

meen rashi
Image Credit:- thevocalnewshindi

मीन राशि

2023 में मीन राशि को भी सावधानी बरतनी होगी. इस साल स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां बनी रहेंगी. सेहत को लेकर चिंता बढ़ेगी. इस साल परिवार के सदस्यों पर धन अधिक खर्च करना पड़ सकता है. संतान की ओर से मानसिक तनाव बढ़ सकता है.

ग्रहों की बदलती चाल आपके खर्चों को बढ़ा सकती हैं. निजी जीवन में कुछ उतार-चढ़ाव बने रहेंगे. 2023 में बाधाओं और संघर्षों का सामना करना पड़ेगा. इसके साथ ही इस राशि में राहु का गोचर शुभ नहीं है.

इसके फलस्वरूप वाहन चलाते समय आपको अधिक सावधानी बरतनी होगी. प्रेम और परिवार से जुड़ी दिक्कतें आ सकती हैं. साल का आधे से ज्यादा समय इन्हीं परेशानियों के साथ व्यतीत होगा.

ये भी पढ़ें:- जब भगवान विष्णु के चरण दबाती हैं माता लक्ष्मी, तब होता है ये लाभ

शुभ अंक: 1
शुभ रंग: हरा और सुनहरा
शुभ रत्न: ब्लू टोपाज

Anshika Johari
Anshika Joharihttps://hindi.thevocalnews.com/
अंशिका जौहरी The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि विशेषकर धर्म आधारित विषयों में है, और इस विषय पर वह काफी समय से लिखती आ रही हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी, बरेली से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Chanakya Niti: वास्तव में पाना चाहते हैं अपने जीवन में सफलता, तो हंस से सीखें ये कला

Chanakya Niti: आचार्य चाणक्य द्वारा व्यक्ति को जीवन में...