Dream Interpretation: सपने में अगर आपको भी दिख रहे हैं ये जानवर, तो समझिए होने वाला है लक्ष्मी का आगमन

Dream Interpretation
Image Credit:- unsplash.com

Dream Interpretation: सोते समय सपना देखना एक साधारण बात है. पुरानी मान्यताओं के अनुसार, सपनों में दिखने वाली चीजों के कई अलग अलग अर्थ भी होते हैं. कुछ सपनों को शुभ तथा कुछ सपनों को अशुभ भी माना जाता है. लेकिन अक्सर सपने में हमें कुछ ऐसी चीजें दिख जाती हैं जिनका सही मतलब हम भी नहीं जानते हैं.

ये भी पढ़े:- अगर सपने में आपको भी दिखाई दे रहे हैं मरे हुए लोग, तो हो सकता है ये मतलब….

प्रचलित मान्यताओं के अनुसार, सपनों के बारे में कई लोग अपने अपने मत निकालते हैं लेकिन अगर आपको अपने सपने में सारस, हंस, बत्तख या सफेद कबूतर दिखते हैं तो इसका क्या मतलब होता है आइए जानते हैं.

सपने में दिखें ये पक्षी, तो समझिए मिलने वाले हैं ये संकेत

Dream Interpretation

मरा हुआ सारस देता है अशुभ फल

यदि आपको सपने में सारस दिखाई देता है, तो इसका मतलब यह होता है कि आपको अचानक से धनलाभ होने वाला है. इसके साथ ही सपने में सारस देखने का अर्थ है व्यापार में सफलता पाना. इसके अलावा, यदि आप सपने में ढेर सारे सारस देखते हैं तो इसका मतलब है कि आपके जीवन में ढेर सारी खुशियां आने वाली हैं. उड़ता हुआ सारस देखने से आपको अज्ञात लाभ मिलने की संभावना रहती है. सारस का जोड़ा देखना प्रेम का संकेत होता है. लेकिन मरा हुआ सारस देखना आपके लिए अशुभ संकेत हो सकता है.

Dream Interpretation

हंसों का जोड़ा देखने से मिलता है प्रेम फल

यदि आपको सपने में हंस दिखता है तो इसका मतलब यह है कि आपके जीवन में धन की वर्षा होने वाली हैं. हंसों का जोड़ा देखना प्रेमी जातकों के लिए शुभ होता है. हंस को दाना खिलाते देखना दांपत्य जातकों के लिए शुभ होता है. पानी में तैरता हंस देखना सकारात्मक ऊर्जा का संकेत देता है लेकिन यदि आप काला या मरा हुआ हंस देखते हैं तो इसका मतलब अशुभ संकेत माना जाता है.

Dream Interpretation
Dream Interpretation

दूसरे रंग की बत्तख देखना माना जाता है अशुभ

सपने में बत्तख देखना भी शुभ माना जाता है. यह आपकी तरक्की का संकेत माना गया है. यदि आप सपने में बत्तख देखते हैं तो इसका मतलब है आपके जीवन में खुशियां आने वाली है. लेकिन अगर आप मरा हुआ बत्तख देखते हैं या किसी दूसरे रंग का बत्तख देखते हैं तो वह अशुभ माना जाता है.

Dream Interpretation

सपने में सफेद कबूतर देखना मतलब है शत्रुओं की समाप्ति है

यदि आप अपने सपने में सफेद कबूतर देखते हैं तो इसका अर्थ यह है कि आपकी कोई शत्रुता समाप्त होने वाली है. इसके अलावा कबूतर का जोड़ा देखने से जीवन में सुख और समृद्धि आती है. कबूतर देखने का मतलब है कि आपके जीवन में शांति का आगमन होने वाला है.