Ganesh Chaturthi Puja: इस दिन बन रहा है बेहद ही शुभ संयोग, सही समय पर पूजा अर्चना करके कमा सकते हैं पुण्य

Ganesh Chaturthi Puja
Image Credit:- thevocalnewshindi
Last updated:

Ganesh Chaturthi Puja: गणेश चतुर्थी का पर्व हर साल भादों के महीने में मनाया जाता है. ये पर्व मुख्य तौर पर मुंबई, महाराष्ट्र में धूमधाम से मनाया जाता है. गणेश चतुर्थी का त्योहार करीब 10 दिनों तक चलता है. इस त्योहार पर लोग अपने घरों में गणपति की स्थापना करते हैं, और फिर आखरी दिन गणेश विसर्जन करते हैं. गणेश चतुर्थी वाले दिन गणपति जी की घरों में विधि विधान से स्थापना की जाती है.

ये भी पढ़े:- करियर और व्यापार में सफलता पाने के लिए इस चतुर्थी कीजिए ये उपाय

ऐसे में इस तरह बार गणेश चतुर्थी पर बेहद ही शुभ संयोग बन रहा है. जिसके होने पर इस गणेश चतुर्थी आप काफी पुण्य कमा सकते हैं. तो चलिए जानते हैं…

ganesh chaturthi

इस बार गणेश चतुर्थी पर बन रहा है शुभ संयोग

30 अगस्त 2022 03:34 PM आरंभ
31 अगस्त 2022 03:23 PM समाप्ति
09 सितंबर 2022 गणेश विसर्जन

इस बार गणेश चतुर्थी का पर्व बुधवार के दिन मनाया जाएगा. ऐसे में बुधवार का दिन जोकि पहले से ही गणेश जी को समर्पित है, ऐसे में गणेश चतुर्थी के दिन रवि योग भी बन रहा है, जिस कारण इस गणेश चतुर्थी आप गणेश जी की आराधना करके अपने सभी पापों से छुटकारा पा सकते है.

Vastu For Wednesday

इस वजह से मनाया जाता है गणेश चतुर्थी का त्योहार

धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, गणेश चतुर्थी का पर्व भादों के महीने में इसलिए मनाया जाता है, क्योंकि गणेश चतुर्थी के दिन ही माता पार्वती के साथ गणेश जी का कैलाश पर आगमन हुआ था. तभी से भादों महीने के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी को गणेश चतुर्थी के नाम से मनाया जाता है. जिसे विनायक चतुर्थी और विनायक चविटी के नाम से भी जानते हैं.