comscore
Friday, January 27, 2023
- विज्ञापन -
HomeराशिफलLohri 2023: इस दिन करेंगे अगर ये 5 काम, तो जीवन में लग जाएगी खुशियों की झड़ी

Lohri 2023: इस दिन करेंगे अगर ये 5 काम, तो जीवन में लग जाएगी खुशियों की झड़ी

Published Date:

Lohri 2023: हर साल की तरह इस साल भी लोहड़ी का पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा. लोहड़ी का पर्व पंजाब में नए वित्तीय वर्ष के शुभारंभ के तौर पर मनाया जाता है.

इस पर्व को मुख्य तौर पर किसान मनाते हैं. हर साल की तरह इस साल भी लोहड़ी का पर्व 14 जनवरी को मनाया जाएगा. इस दिन सभी लोग नए साल अच्छी फसल की कामना हेतु ईश्वर से प्रार्थना आदि करते हैं.

ऐसे में यदि आप भी लोहड़ी के दिन अपने जीवन में सुख शांति समृद्धि लेकर आना चाहते हैं, तो आपको अवश्य ही कुछ एक उपाय आदि करने चाहिए, इससे आपको लाभ हो.

लोहड़ी के दिन जरूर करें यह काम

लोहड़ी के दिन यदि आप अग्निदेव के साथ महादेवी की उपासना भी करते हैं, इससे आपके जीवन में सुख और समृद्धि आती है.

लोहड़ी वाले दिन यदि आप काला कपड़ा बिछाकर उस पर महादेवी की तस्वीर रखते हैं, उसके बाद उनके आगे सरसों के तेल का दिया जलाते हैं, तो इससे आपके जीवन में महादेवी अपना आशीर्वाद बनाए रखते हैं.

लोहड़ी वाले दिन यदि आप अग्नि देवता को प्रसन्न करके अग्नि में गजक, रेवड़ी, मक्का और मूंगफली तैयारी डालते हैं और अग्नि देवता के चारों ओर परिक्रमा करते हैं, तो इससे आपको अवश्य ही अपने हर काम में सफलता प्राप्त होती है.

lohri 2023
Image credit:- pixabay

इस दिन आपको गरीब और जरूरतमंद कन्याओं को अन्न और वस्त्रों का दान अवश्य करना चाहिए, इससे महादेवी आपके जीवन में आपको तरक्की प्रदान करती हैं.

आज के दिन यदि आप अग्नि में तिल डालकर हवन इत्यादि करते हैं, तो इससे आपके भाग्य में वृद्धि होती है.

ये भी पढ़ें:- क्या होता है लोहड़ी शब्द का अर्थ? जानिए इस पर्व से जुड़ी 5 जरूरी बातें

आज के दिन गाय को उड़द की दाल या काली दाल से बनी खिचड़ी खिलाने से आपकी आर्थिक समस्या हमेशा के लिए दूर हो जाती हैं.

यदि आप किसी गरीब या किसी ब्राह्मण को को लाल कपड़े में गेहूं बांधकर दान करते हैं तो इससे अवश्य ही आपको अपने जीवन में फायदा पहुंचता है.

Anshika Johari
Anshika Joharihttps://hindi.thevocalnews.com/
अंशिका जौहरी The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि विशेषकर धर्म आधारित विषयों में है, और इस विषय पर वह काफी समय से लिखती आ रही हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी, बरेली से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें