Janmashtami 2022: पाना चाहते हैं भगवान श्री कृष्ण जैसी संतान, तो इस जन्माष्टमी इन मंत्रों का अवश्य कीजिए जप

Janmashtami 2022
Image Credit:- unsplash

Janmashtami 2022: हिंदू धर्म में जन्माष्टमी का त्योहार बेहद ही हर्षोल्लास और उत्साह के साथ मनाया जाता है. जन्माष्टमी के दिन भगवान श्री कृष्ण का जन्म हुआ था. हर साल भादो महीने की अष्टमी तिथि को जन्माष्टमी का पर्व मनाया जाता है. इस दिन कई लोग नियमित रूप से व्रत का पालन भी करते हैं. इस दौरान लोग जन्माष्टमी का त्योहार श्रीकृष्ण की उपासना करके भी मनाते हैं.

ये भी पढ़े:- इस जन्माष्टमी बन रहा है बेहद ही शुभ संयोग, इन उपायों को करने मात्र से बदल जाएगी आपकी किस्मत

ऐसे में यदि आप भी आपकी इच्छा रखते हैं, या आपको भी कृष्ण जैसी संतान चाहिए. हमारे आज के लेख में हम आपको कुछ एक उपाय बताने वाले हैं. जिनको जन्माष्टमी के दिन करके आप भी भगवान श्री कृष्ण जैसी गुणवान और अद्भुत संतान पा सकते हैं. तो चलिए जानते हैं…

Janmashtami 2022

इस जन्माष्टमी वास्तु के इन उपायों को करने से होगी संतान कामना की पूर्ति

अगर आप दंपती मिलकर जन्माष्टमी के दिन तुलसी की माला से करीब 108 बार संतान गोपाल मंत्र का जप करते हैं, तो भगवान श्री कृष्ण जैसी गुणकारी संतान की प्राप्ति होती है.

भगवान श्री कृष्ण जैसी संतान पाने के लिए जन्माष्टमी के दिन इस मंत्र को करीब 108 बार जपें.

‘सर्वधर्मान् परित्यज्य मामेकं शरणं व्रज।
अहं त्वा सर्वपापेभ्यो मोक्षयिष्यामि मा शुच।।’

अगर आप एक बुद्धिमान और गुणकारी संतान पाना चाहते हैं, तो जन्माष्टमी की रात को इस मंत्र का जप अवश्य करें.

देवकीसुतं गोविन्दम् वासुदेव जगत्पते।
देहि मे तनयं कृष्ण त्वामहं शरणं गत:।।

Shri Krishna facts

जन्माष्टमी के दिन घर में मौजूद गर्भवती महिला से खीरे की पूजा कराएं. इतना ही नहीं अगले दिन खीरे को प्रसाद के तौर पर उसे खिलाएं, इससे आपको गुणवान संतान प्राप्त होगी.

भगवान श्री कृष्ण को लगाए गए लड्डू का भोग जन्माष्टमी के अगले दिन गर्भवती महिला को खिलाएं. इससे भी भगवान श्रीकृष्ण जैसी संतान आसार होते हैं.

जन्माष्टमी के दिन भगवान श्री कृष्ण को माखन मिश्री का भोग लगाने से भी भगवान श्री कृष्ण आप पर मेहरबान हो जाते हैं और आपको मनचाहा वरदान देने का आशीर्वाद देते हैं.