comscore
Friday, December 9, 2022
- विज्ञापन -

Laxmi Ji blessings: घर में इस जगह पर रखें देवी लक्ष्मी की तस्वीर, हर काम में मिलेगी सफलता

Published Date:

Laxmi Ji blessings: हिंदू धर्म में देवी लक्ष्मी को धन की देवी के तौर पर पूजा जाता है. देवी लक्ष्मी की कृपा के चलते व्यक्ति के जीवन में सुख, शांति और समृद्धि बनी रहती है. यही कारण है कि हर व्यक्ति जो भी अपने जीवन में आर्थिक लाभ पाना चाहता है, वह नियमित तौर पर देवी लक्ष्मी की आराधना करता है.

नवरात्रि के दिनों में आप देवी माता के सभी स्वरूपों को पूजते हैं, ऐसे में इस दौरान यदि आप देवी लक्ष्मी की प्रतिमा या तस्वीर को घर लेकर आते हैं. तो वास्तु के अनुसार उसे उचित जगह पर लगाने के बाद ही आपको लाभ प्राप्त होता है. अन्यथा आपको दुर्भाग्य का सामना करना पड़ सकता है.

हमारे आज के इस लेख में हम आपको देवी लक्ष्मी की तस्वीर को घर के किस स्थान पर लगाने पर आपकी किस्मत जाग सकती है, इसके विषय में बताने वाले हैं. तो चलिए जानते हैं….

Vastu For Laxmi

देवी लक्ष्मी की तस्वीर को इस स्थान पर लगाएं, तब होगा फायदा

1. वास्तु के मुताबिक यदि आप देवी लक्ष्मी की तस्वीर को उत्तर दिशा में लगाते हैं, तो इससे आपको अवश्य ही लाभ की प्राप्ति होती है.

2. ध्यान रहे कि देवी लक्ष्मी के अष्ट स्वरूप जिन्हें अष्टलक्ष्मी के नाम से जाना जाता है, उन सभी की प्रतिमा या तस्वीर का घर में होना फलदाई नहीं माना जाता है.

Plant Workship

3. जब भी आप देवी लक्ष्मी की प्रतिमा या मूर्ति को घर लेकर आए, तो ध्यान रहे कि माता लक्ष्मी की मूर्ति कभी भी पीओपी या प्लास्टिक से बनी नहीं होनी चाहिए.

4. इतना ही नहीं, देवी लक्ष्मी की टूटी हुई मूर्ति को भी घर में नहीं रखना चाहिए. इससे भी आपका भाग्य रूठ सकता है.

5. कभी भी घर के मंदिर में देवी लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर ना रखें जिसमें वह खड़ी मुद्रा में हो, अन्यथा आपको धन की हानि हो सकती है.

Laxmi Yantra

6. अपने घर में कभी भी माता लक्ष्मी की ऐसी तस्वीर ना लगाएं, जिसमें उनका वाहन उल्लू भी मौजूद हो, अन्यथा आप को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.

7. देवी लक्ष्मी के साथ भगवान विष्णु की तस्वीर को घर में रखना सबसे अधिक फलदाई माना गया है. इससे आपको धन का लाभ होता है.

Vastu for wealth

8. कभी भी घर के मंदिर में देवी लक्ष्मी की एक से अधिक तस्वीर नहीं होनी चाहिए. इससे दुर्भाग्य आता है.

9. हो सके तो देवी लक्ष्मी की कमल पर बैठी तस्वीर घर पर लाएं, इससे भी आपको धन का लाभ होता है.

ये भी पढ़ें:- इन राशियों पर मेहरबान रहती हैं मां लक्ष्मी, जल्द दूर होती है गरीबी

10. लक्ष्मी माता की पादुकाओं को हमेशा घर या पूजा के प्रवेश द्वार पर रखना चाहिए, इससे आपके जीवन में देवी लक्ष्मी की सदा कृपा बनी रहती है.

Anshika Johari
Anshika Joharihttps://hindi.thevocalnews.com/
अंशिका जौहरी The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि विशेषकर धर्म आधारित विषयों में है, और इस विषय पर वह काफी समय से लिखती आ रही हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी, बरेली से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें