Lucky Mulank: इस मूलांक में जन्मे लोग होते हैं किस्मत के धनी, जीवन में पाते हैं हर सुख

Lucky Birth Date
Image Credit:- thevocalnewshindi
Last updated:

Lucky Mulank: अंक ज्योतिष, ज्योतिष शास्त्र का ही एक हिस्सा है. इसके अन्तर्गत अंकों का विशेष महत्व होता है. अंक शास्त्र में हर व्यक्ति के लिए मुख्य अंक माना जाता है. जिसके आधार पर किसी भी व्यक्ति के करियर, व्यवसाय, नौकरी तथा प्रेम आदि के विषय में जानकारी प्राप्त की जा सकती है.

अंक ज्योतिष में नवग्रहों सूर्य, चंद्र, गुरु, शुक्र, बुध, वरुण, शनि, मंगल, यूरेनस की विशेषताओं के आधार पर गणना की जाती है. इस गणना के लिए प्रत्येक ग्रह के लिए 1 से लेकर 9 तक अंक दिए गए हैं. इन अंकों के आधार पर व्यक्ति का मूलांक ज्ञात किया जाता है. जिसके आधार पर व्यक्ति के व्यक्तित्व और कृतित्व की गणना की जाती है.

ये भी पढ़े:- इस तारीख में जन्मे लोग करियर के मामले में होते हैं बेहद ही भाग्यशाली, पाते हैं मनपसंद नौकरी…

व्यक्ति के जन्म तिथि का जोड़ उस व्यक्ति का मूलांक होता है जो उसके बारे में बताता है. ऐसे में 1 से लेकर 9 तक के अंको का मूलांक वाले लोगों का स्वभाव करियर अलग-अलग होता है. आज हम मूलांक 6 के विषय में बताने वाले हैं. जिन लोगों की जन्म तिथि 6, 15, 24 हैं. उन लोगों को मूलांक 6 होता है. 6 मूलांक के लोगों का व्यक्तित्व आकर्षक होता है. आइए इन लोगों के बारे में आगे जानते हैं.

ssy update

महंगी चीजों के शौकीन होते हैं इस मूलांक के लोग

6 मूलांक में जन्म लेने वाले लोग महंगी चीजों के काफी शौकीन होते हैं. इन लोगों को विलासिता पूर्ण जीवन जीना पसंद होता है. यह मेहनती और बुद्धिमता से अपनी शौक की चीजों को पूरा कर लेते हैं.

Shukra Gochar 2022

इन मूलांक के स्वामी होते हैं शुक्र

अंक शास्त्र के अनुसार मूलांक 6 के स्वामी शुक्र ग्रह होता है. शुक्र ग्रह को सुंदरता, आकर्षण, धन इत्यादि का कारक ग्रह माना गया है. यह स्वभाव से काफी खुशमिजाज रहते हैं. इन लोगों की लव लाइफ भी काफी अच्छा चलता है. इस प्रकार इन पर शुक्र ग्रह का प्रभाव हमेशा बना रहता है.

Career rashifal & Money Rashifal

किस्मत के धनी होते हैं इस मूलांक के लोग

अंक शास्त्र के अनुसार बताया जाता है कि जो लोग छह मूलांक के होते हैं वह काफी बुद्धिमान होते हैं. अपनी बुद्धिमानी से यह खूब सारा धन कमाते हैं. इनके लिए हल्का नीला, हल्का गुलाबी और सफेद रंग शुभ माना जाता है. इस मूलांक के लोगों को किस्मत का भी काफी तेज माना जाता है.