Lucky Plant For Home: घर में चारों तरफ फैली है नकारात्मकता, तो वास्तु में बताए इस पौधे को लगाने से महकेगी खुशियां

Lucky Plant For Home
Image Credit:- thevocalnewshindi

Lucky Plant For Home: वास्तुशास्त्र में घर की नकारात्मक शक्तियों को दूर करने के लिए कई सारे उपाय बताए गए हैं. हमारे घर में कई बार कुछ ऐसी बुरी शक्तियां निवास करने लगती हैं, जिनके होने से घर के सदस्यों का स्वास्थ्य प्रभावित होता है. इतना ही नहीं, इन नकरात्मक शक्तियों के चलते घर के लोगों के बीच आपसी मतभेद भी बढ़ जाता है.

ये भी पढ़े:- घर के मुख्य दरवाजे पर जरूर लगाएं ये 7 पौधे, दौड़ी चली आएगी मां लक्ष्मी

परिवार में लोगों की आर्थिक परेशनियां बढ़ जातीं है, और उनकी मानसिक शांति तक भंग हो जाती है. ऐसे में वास्तु में एक ऐसे पौधे के बारे में बताया गया है, जिसको घर के आंगन में लगाने से घर से नेगेटिविटी हमेशा के लिए दूर हो जाती है. तो चलिए जानते हैं…

Lucky plant

वास्तु में बताए इस पौधे को आज ही घर लाएं

वास्तु में मोर शिखा नाम के पौधे के बारे में बताया गया है. मोर शिखा को पीकॉक टेल प्लांट या मयूर शिखा के नाम से भी जाना जाता है. ये पौधा बाजार में कई सारे रंगों में पाया जाता है. मोर शिखा पौधे का आकार बिल्कुल मोर की भांति होता है. जोकि बाजार में बड़ी आसानी से मिल जाता है.

मोर शिखा के पौधे को घर में लगाने से आपके घर में मौजूद वास्तु दोष दूर होता है. साथ ही घर में मौजूद नकारात्मक शक्तियां भी दूर होती हैं.

मोर शिखा का पौधा घर में बुरी आत्माओं के प्रवेश को रोकता है. इसके घर में होने पर आपके घर में सुख, शांति बनी रहती है.

Lucky plant

अगर आपकी कुंडली में पितृ दोष मौजूद है, तो मोर शिखा का पौधा घर में लगाने से आपको इसका प्रभाव अवश्य दिखाई देगा.

लाख मेहनत करने के बाद भी अगर आपको अपनी मेहनत का फल नहीं मिल रहा है, तो मोर शिखा घर में लगा होने से आपको सफलता मिलनी शुरू हो जाती है.

अगर आपके घर के सदस्य जल्दी जल्दी बीमार पड़ते हैं, तो मोर शिखा का पौधा उनकी सेहत को सुधारने का काम करता है. ये घर के लोगों को बुरी नज़र से भी बचाता है.