Lucky Plant For Marraige: झट मंगनी पट तय होगा विवाह, केवल घर ले आएं ये एक पौधा

Lucky Plant For Marriage
Image Credit:- thevocalnewshindi

Lucky Plant For Marraige: वास्तु शास्त्र के अनुसार हरे भरे पौधे घर की सुख समृद्धि के लिए बेहद लाभकारी होते हैं. हरे-भरे पौधे घर की हरियाली को ही बरकरार नहीं रखते हैं बल्कि यह घर का सकारात्मक वातावरण भी बनाए रखते हैं. हालांकि घर में विभिन्न प्रकार के पौधों को लगाया जाता है. लेकिन इनमें से कुछ पौधे बेहद शुभ माने गए हैं.

ये भी पढ़े:- घर के आंगन में लगाएं ये 5 पौधे, कम पानी और देखरेख में भी चमकाएंगे आपका भाग्य

वास्तु शास्त्र में एक ऐसे ही पौधे का उल्लेख मिलता है. जो कि विवाह में आ रही बाधाओं को दूर करने में मददगार होता है. विवाह में आ रही अड़चनों को दूर करने में सहायक पौधे के नाम है पियोनिया. यदि किसी की शादी नहीं हो पा रही है यह किसी कारण से शादी टल जाती है तो उस घर में पियोनिया का पौधा लगाने का सुझाव दिया जाता है.

आखिर इस पियोनिया के पौधे में ऐसी क्या बात है आइए जानते हैं

piyonia flower

पियोनिया का फूल है, फूलों की रानी

पियोनिया एक ऐसा पौधा होता है जिसे प्रेम और सौंदर्य का प्रतीक माना जाता है. इस पौधे में लगे फूलों को फूलों की रानी कहा जाता है. यह फूल आपसी प्रेम को बढ़ावा देता है. यदि घर में छोटे बड़े विवाद होते रहते हैं तो घर में पियोनिया की पेंटिग या इसका पौधा अवश्य लगाएं. लेकिन ध्यान रखें कि इस पौधे को दक्षिण पश्चिम दिशा की ओर ही लगाएं, क्योंकि यह दिशा परिवार में रहने वाले लोगों के संबंध को दर्शाता है.

piyonia flower

विवाह में आ रही अड़चन ऐसे करें दूर

वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि किसी लड़के या फिर किसी लड़की के विवाह में देरी हो रही है तो उसके कमरे में पियोनिया की पेंटिंग या फिर फूलों का गुलदस्ता जरूर लगाएं.

घर में सुखद माहौल के लिए अपनाएं ये उपाय

जो लोग अपने जीवन में सुख शांति बनाएं रखना चाहते हैं, उन्हें अपने घर में दक्षिण पश्चिम के कोने में पियोनिया का पौधा लगाना चाहिए. वास्तु के अनुसार यह उपाय सुख शांति के लिए बेहद लाभकारी होता है.

घर में पियोनिया का पौधा लगाने से पहले ध्यान रखें कि आप इस पौधे को घर के मुख्य द्वार के दाईं दिशा की ओर लगाएं. इससे घर में सकारात्मकता आती है.