comscore
Sunday, April 2, 2023
- विज्ञापन -
HomeराशिफलMata laxmi: घर के आंगन में लगाएं ये 6 पौधे, माता लक्ष्मी खुद चली आएंगी आपके घर

Mata laxmi: घर के आंगन में लगाएं ये 6 पौधे, माता लक्ष्मी खुद चली आएंगी आपके घर

Published Date:

Mata laxmi: हिंदू धर्म में माता लक्ष्मी को धन की देवी के तौर पर पूजा जाता है. यही कारण है कि हिंदू धर्म में माता लक्ष्मी की आराधना का विशेष महत्व है. कहा जाता है जिस भी व्यक्ति पर माता लक्ष्मी का विशेष आशीर्वाद रहता है, उस व्यक्ति के जीवन में कभी भी धन से जुड़ा कोई संकट नहीं आने पाता. इसके विपरीत जो व्यक्ति माता लक्ष्मी को क्रोधित करता है, या ऐसा कोई काम करता है जिससे माता लक्ष्मी उससे नाराज रहती हैं, तो उस व्यक्ति का जीवन नर्क से भी बदतर हो जाता है,

Devi laxmi kripa
Image credit:- thevocalnewshindi

ऐसे में हमारे आज के इस लेख में हम आपको चाहिए ऐसे पौधों के बारे में बताएंगे, जिनको घर पर लगाने मात्र से आपके जीवन में माता लक्ष्मी की विशेष कृपा बनी रहती है. तो चलिए जानते हैं…

शुक्रवार के दिन किन पौधों को लगाने से होगी लक्ष्मी माता की कृपा

1. आज के दिन यदि आप अपने घर के आंगन में परिजात का पौधा लगाते हैं, तो इससे ना केवल माता लक्ष्मी आपसे प्रसन्न होती हैं, बल्कि आपके जीवन में सुख शांति भी बनी रहती है.

2. अपने घर के आंगन में अश्वगंधा का पौधा लगाने से भी आपके जीवन में माता लक्ष्मी का आशीर्वाद बना रहता है. इसके साथ ही माता लक्ष्मी आपको एक सुखी जीवन प्रदान करती हैं.

Vastu plants
Image credit:- thevocalnewshindi

3. अगर आप माता लक्ष्मी की विशेष कृपा पाने के लिए अपने घर में रजनीगंधा का पौधा लगाते हैं, तो इससे आपके जीवन में धन से जुड़ी सभी समस्याओं का अंत हो जाता है और आपके जीवन में धन का आगमन भी सुगम हो जाता है.

4. अगर आप अपने घर के आंगन में लक्ष्मणा का पौधा लगाते हैं, तो ऐसा करने से भी माता लक्ष्मी आपसे बहुत खुश होती हैं, और आपको वास्तु से जुड़े लाभ भी प्राप्त होते हैं.

ये भी पढ़ें:- घर में सुबह-शाम होती है लड़ाईयां, तो आगंन में लगा लें ये पौधे, धन के साथ दौड़ी चली आएंगी खुशियां

5. हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे का विशेष महत्व है, ऐसे में आपके घर के आंगन में तुलसी का पौधा जरूर होना चाहिए. माता लक्ष्मी इस वजह से आपसे बेहद खुश रहती हैं.

Anshika Johari
Anshika Joharihttps://hindi.thevocalnews.com/
अंशिका जौहरी The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि विशेषकर धर्म आधारित विषयों में है. अपने धार्मिक लेखन की शुरुआत उन्होंने Astrotalk और gurukul99 जैसी बेवसाइट्स के साथ की है. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी, बरेली से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Motorola Edge 30: 200MP कैमरे वाले स्मार्टफोन पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट, जानें ऑफर

Motorola Edge 30: मोटोरोला अपने स्मार्टफोन में बढ़िया डिस्काउंट...

ISRO को मिली बड़ी सफलता, RLV LEX का हुआ सफल परीक्षण, जानें खूबी

ISRO को एक बड़ी सफलता मिली है. इसरो के...