comscore
Wednesday, November 30, 2022
- विज्ञापन -

Naukari ke vastu upay: काले चावल के ये उपाय दूर करेंगे करियर की हर बाधा, हर काम में मिलने लगेगी सफलता

Published Date:

Naukari ke vastu upay: ज्योतिष शास्त्र में विभिन्न प्रकार के उपाय बताए जाते हैं. ये उपाय जीवन में सुख समृद्धि लाने के लिए और कई परेशानियों से मुक्ति पाने के लिए अपनाए जाते हैं.

इन उपायों के लिए कुछ विशेष सामग्रियों की आवश्यकता पड़ती है. इन विशेष सामग्रियों में से एक हैं काले चावल. ज्योतिष शास्त्र में काले चावल के उपायों का विशेष महत्व है.

इन उपायों के माध्यम से जीवन की कई समस्याओं का अंत होता है. तो आइए आगे जानते हैं कि काले चावल के कौन से उपाय आपके जीवन को सुखद बना सकते हैं.

black rice
Image credit:- pixabay

काले चावल का उपाय – 1

यदि आपके जीवन में कई समस्याएं अक्सर खड़ी होती रहती है तो काले चावल का यह उपाय आपके लिए लाभदायक साबित हो सकते हैं.

इस उपाय में आपको सफेद कपड़े में काले चावल बांधकर उसे सोमवार के दिन मां काली के चरणों में अर्पित करना होगा. इस उपाय से जीवन में सुख व समृद्धि आती है.

काले चावल का उपाय – 2

यदि आप अपने जीवन में तरक्की पाना चाहते हैं और नौकरी में सफल होना चाहते हैं तो इस उपाय को जरूर अपनाएं. इस उपाय में आपको शनिवार के दिन शनि मंदिर में सरसों के तेल में काले चावल मिलाकर अर्पित करने होगे.

इसके साथ ही फिर आपको ओम शं शनैश्चराय नमः मंत्र का जाप करना होगा. इस उपाय से आपको सकारात्मक परिणाम देखने को अवश्य मिलेंगे.

Black Rice
Image credit:- unsplash

काले चावल का उपाय – 3

यदि आपके बनते बनते काम बिगड़ते जा रहे हैं और कार्यों में रुकावट पैदा हो रही है तो इस उपाय को जरूर अपनाएं. इस उपाय में आप अपने मंदिर में उड़ते हुए हनुमान जी की तस्वीर लगाएं.

फिर काले चावल की पोटली बनाकर उनकी मूर्ति के पीछे रख दें. कुछ दिन में आपको असर दिखना शुरू हो जाएगा. आपके हर कार्य पूरे होंगे व सफलता भी प्राप्त होगी.

काले चावल का उपाय – 4

वैवाहिक जीवन को सुखद बनाने और संतान प्राप्ति की इच्छा रखने वाले काले चावल के इस उपाय को अवश्य अपनाएं. इस उपाय में आपको काले चावल को जल में मिलाकर उसे पीपल की जड़ में अर्पित करना होगा.

ये भी पढ़ें:- भगवान को हर दिन लगाएं पीले चावल का भोग, दूर हो जाएंगे सारे रोग

इसके साथ ही तेल के दीपक में काले चावल को मिलाकर पीपल के पेड़ के नीचे शनिवार के दिन जलाएं. कुछ ही समय में इस उपाय का सकारात्मक परिणाम दिखना शुरू हो जाएगा.

Anshika Johari
Anshika Joharihttps://hindi.thevocalnews.com/
अंशिका जौहरी The Vocal News Hindi में बतौर Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि विशेषकर धर्म आधारित विषयों में है, और इस विषय पर वह काफी समय से लिखती आ रही हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई इन्वर्टिस यूनिवर्सिटी, बरेली से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

IQOO Z6 Pro Offer: 64MP कैमरे वाले 5G फोन पर मिल रही बम्पर छूट, जानें कीमत

IQOO Z6 Pro Offer: स्मार्टफोन की जबरदस्त रेंज इन...

WhatsApp Smart Tips: बिना किसी को पता लगे अनचाहे लोगों को करें व्हाट्सऐप पर ब्लॉक, जानें कैसे

WhatsApp Smart Tips: व्हाट्सऐप बेहतरीन मैसेजिंग एप्लीकेशन है. इसका...

Vastu plants: घर के अंदर लगा लें केवल ये 2 पौधे, जीवन में कभी नहीं छाएगी कंगाली

Vastu plants: वास्तु शास्त्र में हमारे जीवन को बेहतर...