Numerology: इस अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग होते हैं बड़े दिलवाले..जीवन में कमाते हैं खूब शोहरत

Numerology
Image Credit:- thevocalnewshindi

Numerology: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, किसी व्यक्ति के नाम के आधार पर ही उसकी राशि निर्धारित होती है. ऐसे में आपकी राशि के आधार पर ही आपके भूत, भविष्य और व्यवहार की गणना की जाती है. इस तरह से, ज्योतिष में व्यक्ति के नाम से ही उसके व्यवहार औऱ चरित्र का विश्लेषण किया जाता है. जिसके आधार पर आप आसानी से किसी भी व्यक्ति के बारे में पता लगा सकते हैं.

हमारे आज के इस लेख में हम आपको उन अक्षरों के बारे में ही बताएंगे, जिनसे शुरू होने वाले नाम के लोग काफी अच्छे और दिलवाले होते हैं. इतना ही नहीं, नीचे बताए जा रहे इन अक्षरों से जिन लोगों का नाम शुरू होता है. वे जीवन में काफी तरक्की करते हैं, और इन्हें हर मोड़ पर कामयाबी हासिल होती है. साथ ही इन पर देवी लक्ष्मी की कृपा भी हमेशा बनी रहती है. तो चलिए जानते हैं…

इन अक्षरों से शुरू होने वाले नाम के लोग होते हैं भाग्यशाली…

D:- अंग्रेजी वर्णमाला में चौथे नंबर पर आने वाले इस अक्षर से जिन लोगों का नाम शुरू होता है, ऐसे लोग काफी उदार और मिलनसार होते हैं. ये जरूरत पड़ने पर हर किसी की मदद के लिए आगे बढ़ जाते हैं. ये साफ दिल के होते हैं, और इनपर देवी लक्ष्मी की कृपा सदा बनी रहती है. डी अक्षर से जिन लोगों का नाम शुरू होता है, ऐसे लोग एक बार जिस काम को करने की ठान लें, उसे पूरा करके ही दम लेते हैं. इन्हें जीवन में सारी सुविधाएं मिलती हैं. साथ ही ऐसे व्यक्ति कभी किसी के साथ छल नहीं करते हैं. ये हर काम को पूर्ण निष्ठा के साथ करते हैं. साथ ही अपने जीवन में खूब नाम और शोहरत कमाते हैं.

H:- जिन लोगों का नाम अंग्रेजी के H से शुरू होता है, ऐसे लोग जीवन में खूब नाम कमाते हैं. साथ ही ये दिमाग के काफी तेज होते हैं, जो हर काम में सफलता पाते हैं. ये लोग अपनी मर्जी के हिसाब से ही काम करते हैं. इन लोगों को अपने काम की वजह से काफी सामाजिक ख्याति मिलती है. ये हर काम को पूरी लगन के साथ पूरा करते हैं. इन्हें भाग्य का साथ हमेशा साथ मिलता है, और ये अपने व्यवहार से सबका दिल आसानी से जीत लेते हैं.