Rashi Parivartan: बुध ग्रह का राशि परिवर्तन इन 5 राशियों के जीवन में मचाने वाला है उथल-पुथल, संभलकर रहने की है जरूरत

Rashi Parivartan
Image Credit:- thevocalnewshindi

Rashi Parivartan: ज्योतिष शास्त्र में राशि के ऊपर लगने वाला ग्रह चाल काफी महत्व रखता है. यह ग्रह चाल राशियों के जातकों के जीवन पर भी प्रभाव डालता है. ज्योतिष शास्त्र की विद्या के अनुसार हर ग्रह एक निश्चित समय में एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है. एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश का यह चक्र निरंतर चलता रहता है.

ये भी पढ़े:- इस दिन तक बुध चलेंगे उलटी चाल, जानिए आपकी राशि को क्या होगा लाभ?

इसी के साथ 1 अगस्त 2022, सोमवार को बुध ग्रह कर्क राशि से निकलकर सिंह राशि में प्रवेश कर चुके हैं. जो कि इस राशि में 21 अगस्त तक अपनी स्थिति बनाएं रखेंगे. ऐसे में बुध ग्रह के सिंह राशि में प्रवेश करने से कई जातकों के जीवन में फेरबदल होने वाला है. तो आइए जानते हैं बुध ग्रह किन राशियों पर शुभ तथा किन राशियों पर शुभ प्रभाव डालेंगे.

Rashi Parivartan 2022

कर्क राशि के जातकों को सेहत का रखना होगा विशेष ख्याल

इस राशि में बुध गोचर दूसरे भाव में हो चुका है. जिसके चलते आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. परिवारिक माहौल सुखद रहेगा. सेहत का विशेष ख्याल रखने की आवश्यकता है. सेहत की दृष्टि से यह गोचर आपके लिए कमजोर है.

12वें भाव में बैठा बुध कन्या राशि को कर सकता है कंगाल

बुध के गोचर से कन्या राशि के जातकों को अधिक आर्थिक परेशानियां उठानी पड़ सकती हैं. आपके खर्चों में अधिक प्रबलता रहेगी. जिसके चलते आपको मानसिक तनाव से भी गुजरना पड़ सकता है.

Lucky Rashi

चुनौती से भरी रहेगी मकर राशि के जातकों की स्थिति

मकर राशि में  बुध का गोचर आठवें भाव में हुआ है. ऐसे में आपको निवेश करने से पहले विचार विमर्श कर लेना चाहिए. ऑफिस आदि में आपको बेहद सावधानी से काम करना होगा. इसके अलावा आपके परिवारिक जीवन में कठिनाई आ सकती है. सेहत का भी ख्याल रखना होगा.

पार्टनर के साथ ही सकती अनबन, संभालना होगा कुंभ के जातकों को

 कुंभ राशि के सातवें भाव में बुध ग्रह ने प्रवेश किया है. ऐसे में वैवाहिक जीवन व व्यापार को प्रभावित कर सकता है. आपके पार्टनर के साथ अनबन बनी रहेगी. लेकिन आपको नौकरी में सफलता देखने को मिलेंगी.

बेवजह के खर्चों में लगाएं लगाम, नहीं तो उठाना पड़ सकता है इन्हें आर्थिक नुक़सान

मीन राशि वालों के लिए यह गोचर ज्यादा शुभ नहीं होने वाला है. इसमें छठवें भाव में बुध गोचर शुभ नहीं माना जा रहा है. ऐसे में आपको खर्चों पर लगाम लगानी होगी. अन्यथा आर्थिक समस्याओं का उबार झेलना पड़ सकता है.