Sawan 2022: लाल किताब के ये टोटके सावन में दिलाएंगे शिव जी की विशेष कृपा, छूमंतर हो जाएंगी सारी परेशानियां

Sawan 2022
Image Credit:- thevocalnewshindi
Last updated:

Sawan 2022: सावन, हिन्दू धर्म का पवित्र महीना है. इसका विशेष कारण यह है कि महीना भगवान शिव की आराधना से जुड़ा हुआ है. भगवान भोलेनाथ के भक्त इस महीने भोले बाबा की पूजा में मग्न हो जाते हैं. यह महीना भगवान शिव को अति प्रिय होता है. भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए उनके भक्त विभिन्न विधि विधान से भगवान शिव की पूजा करते हैं. जिसे प्रसन्न होकर भगवान शिव हर मनोकामना पूरी करते हैं.

ये भी पढ़े:- जीवन के हर दुःख दर्द से छुटकारा दिलाएंगे लाल किताब के ये अचूक उपाय

लोग कई तरह के उपाय तथा विधि विधान किया करते हैं. इतना ही नहीं ज्योतिष के ग्रंथ लाल किताब में भी सावन के महीने में भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए कई विशेष उपाय बताए गए हैं. इस लाल किताब में बताए गए उपाय करने से आपको जीवन में खुशहाली तथा समृद्धि प्राप्त होती है.

Sawan 2022

आइए इन उपायों के बारे में जानते हैं और भगवान शिव को करते हैं प्रसन्न

शमी के पेड़ का उपाय आपकी धन की समस्या को कर देगा दूर

लाल किताब के अंदर सावन के महीने में किए जाने वाले उपायों के बारे में बड़ी अच्छी तरह से लिखा गया है. इसके अंदर आर्थिक समस्याओं का निदान भी प्राप्त होता है. यदि आप धन की कमी को दूर करना चाहते हैं तो शमी के पेड़ को सावन के दिनों में घर में जरूर लगाएं. यह उपाय आपकी समस्त दरिद्रता को दूर करने में सहायक साबित होता है.

Sawan 2022

हर रुके हुए कामों की बढ़ने लगेगी गति, बस नंदी बैल की सेवा का करें उपाय

भगवान शिव का प्रिय नंदी बैल भी हर शिव भक्त द्वारा पूजनीय है. बिना नंदी बैल के भगवान शिव की पूजा अधूरी है. इसी के चलते आप सावन के दिनों में अगर नंदी बैल को खुश कर ले तो भगवान शिव स्वयं आपसे प्रसन्न हो जाएंगे. सावन के दिनों में बैल को हरा चारा खिलाने से आपके सारे काम बनना शुरू हो जाएंगे.

Sawan 2022

सावन के महीने में ये उपाय करने से दूर हो जाएंगी विवाह से जुड़ी दिक्कतें

यदि आपके विवाह में काफी दिक्कतें आ रही है. समय समय पर रूकावटें पैदा हो रही हैं तो आप सावन के महीने में ये उपाय अवश्य अपनाएं. आप सावन के महीने में 11 बेलपत्र पर चंदन से शिव जी के मूल मंत्र ‘ओम नमः शिवाय’ लिखकर भगवान शिव को अर्पित करें. यह उपाय आपकी शादी की रुकावटें दूर कर देगी.