Shanidev’s blessings: न्याय के देवता को खुश करने के लिए ये उपाय हैं बेहद कारगर, जरूर करें

Shanidev's blessings
Image Credit:- thevocalnewshindi

Shanidev’s blessings: शनिवार का दिन शनि देव को प्रसन्न करने का दिन होता है. शनिदेव जोकि न्याय प्रिय देवता के तौर पर जाने जाते हैं, शनिवार का दिन उनकी आराधना के लिए जाना जाता है. शनि देव जो कि सूर्य देव के पुत्र हैं, माना जाता है कि जिस भी व्यक्ति पर शनि देव की कुदृष्टि पड़ती है, उसका अहित निश्चित है. ऐसे में यदि आप शनिवार के दिन शनि देव की कृपा पाना चाहते हैं.

साथ में ऐसा चाहते हैं कि आपके जीवन के हर, क्षेत्र में शनिदेव की कृपा दृष्टि बनी रहे, तो उसके लिए आप शनिवार को कुछ एक उपाय करके शनिदेव की कृपा दृष्टि पा सकते हैं. जिसके बारे में हमारे आज के इस लेख में हम आपको बताने वाले हैं. तो चलिए जानते हैं…

Shanivar ke upay

शनिदेव को खुश करने के लिए तुरंत करेंगे उपाय

1. शनिवार के दिन यदि आप किसी जरूरतमंद व्यक्ति को काली उड़द की दाल का दान करते हैं, तो इससे आपकी कुंडली में मौजूद शनि की साढ़ेसाती दूर होती है.

2. शनिवार के दिन यदि आप शनिदेव के मंदिर जाकर उन्हें सरसों का तेल अर्पित करते हैं, तो इससे शनिदेव आप से बहुत जल्दी खुश हो जाते हैं, और आप पर अपनी कृपा दृष्टि बनाए रखते हैं.

Shani Dev Vahan

3. शनिवार के दिन यदि आप काले रंग के छातों का दान करते हैं, तो इससे भी शनिदेव आपसे प्रसन्न होकर आपको शुभ लाभ प्रदान करते हैं.

4. यदि आप शनिवार के दिन शनि देव की कृपा पाने के लिए काले रंग के कंबल का दान करते हैं, तो इससे प्रसन्न होकर भी शनिदेव आपके जीवन में अपना आशीर्वाद बनाए जाते हैं.

ये भी पढ़ें:- महाराज शनि देवता को तेल चढ़ाएं जाने के पीछे का कारण, जानिए क्यों शनि की साढ़े साती है हानिकारक

5. शनि देव आपके द्वारा किए गए परोपकार और दया से जुड़े कामों से बेहद प्रसन्न होते हैं. ऐसे में यदि आप शनिवार के दिन कुष्ठ रोगियों की सेवा करते हैं, या उनके लिए दवाई पर आदि का इंतजाम करते है, तब भी शनिदेव आपसे बेहद खुश हो जाते हैं, और आपके जीवन में शुभ लाभ प्रदान करते हैं.