Vastu For Food: भोजन करने से पहले जान लें बैठने की सही दिशा, वरना नाराज हो जाएंगी देवी अन्नपूर्णा

Vastu For Food
Image Credit:- thevocalnewshindi

Vastu For Food: हम अक्सर अपनी मर्जी से किसी भी दिशा में बैठकर भोजन कर लिया करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि वास्तु शास्त्र के अनुसार सही दिशा में खाना खाने से कई लाभ होते हैं. वास्तु शास्त्र, हमारे जीवन में धन लाभ, तरक्की, बरकत आदि से जुड़े कई उपायों को बताता है. इसी के साथ ही वास्तु शास्त्र में खाना खाने से जुड़े भी कई नियम हैं.

ये भी पढ़े:- हाथ लगेगा कुबेर का खजाना, वास्तु के ये उपाय करें रोजाना

वास्तु शास्त्र में खाने से जुड़े जिन नियमों का उल्लेख है, उनके जरिए व्यक्ति को स्वास्थ्य लाभ होता है. साथ ही इस नियम के जरिए अकाल मृत्यु से भी बचा जा सकता है. तो आइए जानते हैं, वास्तु शास्त्र के अनुसार व्यक्ति को किस दिशा में भोजन करना चाहिए.

eating  food

धन प्राप्ति हेतु करें इस दिशा में भोजन

वास्तु शास्त्र के अनुसार, यदि आप पैसों की तंगी से दूर होना चाहते हैं तो आपको उत्तर दिशा की ओर मुख करके भोजन करना चाहिए. ऐसा करने से आपके जीवन में सुख समृद्धि बढ़ेगी.

इस दिशा में ना करें कभी भी भोजन

जो लोग दक्षिण दिशा की ओर मुख करके भोजन करते हैं उन्हें सावधान हो जाना चाहिए. क्योंकि वास्तु शास्त्र तथा ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दिशा को उचित नहीं माना जाता है. यह दिशा नकारात्मक ऊर्जा की दिशा मानी जाती है. जो लोग इस दिशा में बैठकर खाना खाते हैं उन पर नकारात्मक ऊर्जा जल्दी हावी हो जाती है.

children food

स्वास्थ्य लाभ के लिए करें इस दिशा में भोजन

वास्तु शास्त्र के अनुसार जो लोग अपना स्वास्थ्य अच्छा रखना चाहते हैं उन्हें पश्चिम दिशा की ओर मुख करके भोजन करना चाहिए. इस दिशा में भोजन करने से स्वास्थ हमेशा अच्छा रहता है.

अकाल मृत्यु का भय नहीं रहेगा

वास्तु शास्त्र के अनुसार पूरब दिशा की ओर मुख करके भोजन करना भी अच्छा माना जाता है. इसके अनुसार यदि किसी व्यक्ति की कुंडली में अकाल मृत्यु का भय है तो वह पूर्व दिशा की ओर मुख करके भोजन करें. उसका सारा भय दूर हो जाएगा और सेहत उचित रहेगी.