Vastu For Home: अगर आपके भी घर में रेंगता हुआ दिखाई दे ये जीव, तो समझिए घटने वाली है कोई दुर्घटना

Image Credit:- unsplash.com

Vastu For Home: बरसात के मौसम में अक्सर घर में छोटे कीड़े मकोड़े दिखाई देने लगते हैं. इनमें से एक कनखजूरा नाम का जीव भी बरसात के मौसम में अक्सर फर्श पर नजर आता है. कनखजूरा देखकर अक्सर लोग डर जाते हैं और उसे मार डाल देते हैं. परंतु आपको बता दें घर में कनखजूरा दिखना शुभ तथा अशुभ दोनों प्रकार के संकेत देता है.

ये भी पढ़े:- शक्कर से जुड़े वास्तु के ये अनोखे उपाय, घोल देंगे आपके जीवन में मिठास…

वास्तु जानकारों के मुताबिक, कनखजूरा राहु का प्रतीक माना जाता है. जो लोग बिना कुछ सोचे समझे कनखजूरा मार देते हैं उन्हें राहु दोष की पीड़ा सहन करनी पड़ सकती है. कुंडली में राहु की स्थिति कमजोर बनती है. इस प्रकार कनखजूरा आपको कई तरीके से नुक़सान पहुंचा सकता है.

Vastu For Wealth

आपके घर में रेंगता ये जीव देता है कई जरूरी संकेत

वास्तु खराब होने के देता है संकेत

कनखजूरा घर के किसी भी हिस्से में नजर आ सकता है. लेकिन कुछ जगह ऐसी हैं, जहां इनका दिखना वास्तु दोष के संकेत देता है. अगर कनखजूरा घर के फर्श पर रेंगता हुआ दिख जाए, तो समझ लें कि घर में वास्तु दोष है. वहीं, इनका किचन में दिखना भी वास्तु खराब होने के संकेत देता है. ऐसे में इन्हें उठाकर घर से बाहर फेंक देना चाहिए. 

राहु कमजोर होने का देता है संकेत

वास्तु के अनुसार यदि आपको घर के मुख्य द्वार की दहलीज, शौचालय और सीढ़ियों पर कनखजूरा रेंगता हुआ दिख जाता है, तो ये राहु कमजोर होने के संकेत माने जाते हैं. इसके अलावा कनखजूरा सिर पर चढ़ जाए तो राहु कमजोर होने का प्रतीक माना जाता है.

Vastu For Wealth

इन जगहों पर कनखजूरा दिखने से होगा है लाभ

कनखजूरा का अशुभ संकेत होने के साथ ही इसका शुभ संकेत भी होता है. माना जाता है कि
घर के पूजा घर में कनखजूरे का दिखना सौभाग्य का संकेत होता है. यदि घर में अचानक से कनखजूरा रेंगते हुए दिख जाए और फिर गायब हो जाए,तो यह एक शुभ संकेत होता है.

मरा हुआ कनखजूरा देखने का संकेत

वास्तु शास्त्र के अनुसार कि यदि घर में मरा हुआ कनखजूरा दिखता है तो इसका मतलब यह होता है कि आपके जीवन की कोई बड़ी समस्या टलने वाली है.