Vastu For Home: आपके घर के बाहर भी पड़ा है ये सामान, तो बन सकता है आपकी तरक्की में रोड़ा

Vastu For Home
Image Credits: Unsplash.com
Last updated:

Vastu For Home: वास्तु शास्त्र का हमारे जीवन में विशेष महत्व है. वास्तु में बताया गया नियम व्यक्ति के जीवन से लेकर उसके घर और परिवार तक सुख शांति और समृद्धि बनाए रखते हैं. यही कारण है कि वास्तु में घर को सजाने और घर के निर्माण से लेकर, घर में कौन सा स्थान किस योग्य होना चाहिए, या फिर घर में कौन सी चीज किस स्थान पर रखी होनी चाहिए. उपरोक्त सभी बातों का वर्णन वास्तु के नियमों में बताया जाता है.

हमारे आज के इस लेख में हम आपको बताने वाले हैं कि यदि आपके घर के बाहर सालों से सामान पड़ा है, तो आज ही इसे घर के बाहर से हटा दें, अन्यथा यह आपकी तरक्की और सफलता में बाधा बन सकता है. तो चलिए जानते हैं…

Vastu For Loan

घर के बाहर पड़ा ये सामान वास्तु के अनुसार हो सकता है हानिकारक

अगर आपके घर के बाहर या मुख्य द्वार के समीप कूड़ा करकट पड़ा रहता है, तो इससे देवी लक्ष्मी आपके घर से उल्टे पांव ही लौट जाती हैं.

आपके घर के बाहर कभी भी सड़क ऊंची नहीं होनी चाहिए, यानी यदि आपका घर सड़क से नीचे बना होता है, तो इससे आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का संकेत माना जाता है.

Vastu For Peace

घर के बाहर या मुख्य द्वार पर कभी भी कांटेदार पौधे नहीं लगाने चाहिए, इससे घर की बरकत चली जाती है.

घर के बाहर जा बिल्कुल ठीक सामने बिजली का खंबा नहीं होना चाहिए, इससे परिवार के सदस्यों में कलह की संभावना बनी रहती है.

ये भी पढ़ें:- सूर्यास्त के समय भूल से भी ना करें ये काम, वरना घर से उल्टे पांव ही लौट जाती हैं देवी लक्ष्मी

जिन लोगों के घरों के सामने ईट पत्थर इत्यादि पड़े रहते हैं, है कि वह पत्थर आपके जीवन में मिलने वाली तरक्की में बाधा का कारण बनते हैं.

कभी भी घर के प्रवेश द्वार पर गंदा पानी ना जमा होने दें, अन्यथा ऐसा करने से आपको अपने जीवन में काफी सारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है.