Vastu Tips For Positivity: फिटकरी का ये छोटा सा उपाय मिटा देगा घर की सारी नकारात्मकता, वास्तु दोष भी होगा दूर

Vastu Tips For Positivity
Image Credit:- thevocalnewshindi
Last updated:

Vastu Tips For Positivity: वास्तु शास्त्र में ऐसे कई प्रकार के उपाय बताए गए हैं, जो आपके घर के माहौल को सकारात्मक बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं. यदि आप वास्तुशास्त्र के नियमों का उचित रूप से पालन करते हैं तो आपके घर की खुशियां सदा बनी रहेगी. इसके अलावा घर में कभी भी संकट की स्थिति उत्पन्न नहीं होगी. घर में हमेशा सकारात्मक माहौल बना रहेगा.

लेकिन इसके विपरीत यदि आप वास्तु के आसान उपायों को अपनाने में संकोच करेंगे तो हो सकता है कि आपके घर का तनाव बढ़ जाए, नकारात्मक शक्तियां आपके घर में प्रवेश करें साथ ही आपकी सुख संपदा को भी हानि पहुंचनी शुरू हो जाए.

ये भी पढ़े:- फेंगशुई के अनुसार कैसी होनी चाहिए घर की साज सज्जा

यदि आप वास्तव में अपने जीवन में परेशानियों से मुक्त होना चाहते हैं तो वास्तु दोष को दूर करने के फिटकरी वाले उपाय जरूर अपनाएं. वास्तु शास्त्र में फिटकरी से संबंधित कई ऐसे उपाय बताए गए हैं जो आपके घर का वास्तु दोष दूर करने में मददगार साबित हो सकते हैं.

Vastu For Loan

तो आइए जानते हैं फिटकरी से जुड़े उन वास्तु दोष उपायों के विषय में,

आपको बता दें फिटकरी में औषधीय और एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं. जो कि मनुष्य के लिए काफी लाभदायक साबित होते है. वास्तु के अनुसार यह आपके लिए इस प्रकार लाभकारी साबित हो सकते हैं.

फिटकरी के उपाय – 1

आप घर के किसी एक कोने में फिटकरी के कुछ टुकड़े एक कटोरी में करके रख दें. इससे आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा धीरे-धीरे दूर होने लगेगी. लेकिन ध्यान रहे आप ऐसी जगह पर कटोरी रखें जहां किसी और की नजर ना पड़े.

Vastu For Success

फिटकरी के उपाय – 2

यदि आप अपने जीवन में रोजगार या कारोबार में तरक्की नहीं कर पा रहे हैं तो आप एक काले कपड़े में फिटकरी के कुछ टुकड़े बांधकर उसे घर या दुकान के मुख्य गेट पर लटका दे. इसके परिणाम आपको कुछ दिन में दिखना शुरू हो जाएंगे.

फिटकरी के उपाय – 3

अगर आपके घर में घर के सदस्यों की सेहत अधिकतर खराब रहती है तो इसका मतलब है कि आपके घर पर वास्तु दोष का कहर मंडरा रहा है. इसको दूर करने के लिए आप फिटकरी वाले पानी से पूरे घर में पोछा अवश्य लगाएं.

Vastu For Plant

फिटकरी के उपाय – 4

यदि आपके घर में लड़ाई झगड़ा बना रहता है. तो ऐसे में आप इसे दूर करने के लिए शीशे की एक प्लेट में फिटकरी रखें और इसे महीने भर बाद बदलते रहें. आपको कुछ दिनों में असर दिखना शुरू हो जाएगा.

फिटकरी के उपाय – 5

यदि आप अपने घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं चाहते हैं तो फिटकरी के उपाय को जरूर अपनाएं. इस उपाय में आप घर की खिड़की और दरवाजे के पास फिटकरी के टुकड़े रखें. यह उपाय आपके घर की नकारात्मक शक्तियों को दूर करने में सहायता करेगा.