Vastu For Shanidev: आपके जूते-चप्पल भी दिला सकते हैं आपको शनि के प्रकोप से छुटकारा, केवल करें ये एक काम

Vastu For Shanidev
Image credit:- wikimedia

Vastu For Shanidev: ज्योतिष शास्त्र कई प्रकार के दोषों को दूर करने का उपाय बताता है. दोषों को दूर करने के उपायों में जूते और चप्पल से जुड़ा भी एक उपाय है. जो कि अधिकतर शनि दोष को दूर करने के लिए अपनाया जाता है. जूते और चप्पल जो आपके व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बताते हैं. आपके शनि दोष को दूर करने में एक टोटके के रूप में भी काम आ सकते हैं.

ये भी पढ़े:- अगर आपके भी घर में उल्टे पड़े रहते हैं जूते चप्पल, तो हो जाएं सावधान! शनिदेव हो सकते हैं क्रोधित…

दरअसल जीवन में कई लोग शनि दोष से परेशान रहते हैं.इस दोष के चलते उन्हें अपने जीवन में कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. ऐसे में ज्योतिष शास्त्र में जूते और चप्पल का एक टोटका बताया गया है जो शनि दोष को दूर करने में सहायक साबित होता है.

Shani Jayanti 2022

यदि आपकी शनि दोष से पीड़ित है तो जूते और चप्पल से जुड़ा यह उपाय जरूर अपनाएं

फटे जूते पहन कर घर से बाहर ना निकले

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, यदि आप घर से फटे जूते पहनकर निकलते हैं तो यह अशुभ संकेत माना जाता है. फटे जूते पहनना जीवन में आर्थिक समस्याओं का कारण बनता है. साथ ही आपका कोई भी कार्य शुभ तरीके से पूरा नहीं हो पाता है.

Vastu For Slippers

शनिवार के दिन जूते चप्पल ना खरीदें

यदि आपकी कुंडली में शनि की साढ़ेसाती या शनि का दोष चल रहा है तो भूल से भी शनिवार के दिन जूते चप्पल ना खरीदें. यदि आप शनिवार के दिन चमड़े के जूते खरीदते हैं तो असफलता आपके इर्द-गिर्द मंडराती रही. आपको आर्थिक रूप से काफी समस्याओं का सामना भी करना पड़ेगा.

slippers

शनिवार को जूते चप्पलों का दान करें

यदि आप ज्योतिष शास्त्र के अनुसार शनि दोष से छुटकारा चाहते हैं शनिवार के दिन जरूरतमंदों को जूते या चप्पलों का दान करें. किसी गरीब को काले जूते दान करने से आपके दोस्त से जुड़ी समस्याओं का निदान हो सकता है.

vastu

शनिदेव को करिए प्रसन्न

यदि आप शनि दोष से छुटकारा पाना चाहते हैं तो यह आसान सा टोटका भी अपना सकते हैं. शनिवार के दिन आप हनुमान जी के मंदिर में जाएं और अपनी चप्पल वहीं पर छोड़ आएं. इस टोटके से शनिदेव की कृपा बनी रहती है और शनि दोष की समस्याएं भी समाप्त होने लगती है.