Vastu For Tulsi: तुलसी को जल देते मिला लें ये एक चीज, देवी लक्ष्मी छप्पड़ फाड़ करेंगी धन की वर्षा

Vastu For Tulsi
Image Credit:- thevocalnewshindi

Vastu For Tulsi: धनवान बनने की इच्छा आखिर कौन नहीं रखता है? सभी चाहते हैं कि हमारा बैंक बैलेंस दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की करें. यदि आप ऐसा करना चाहते हैं तो आप एक बेहद सरल उपाय अपना सकते हैं. यह उपाय जुड़ा है तुलसी के पौधे से. जी हां, तुलसी का पौधा हिन्दू धर्म में पूजनीय माना जाता है. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार जिस घर में तुलसी का पौधा होता है और उसकी सुबह शाम पूजा होती है, उस घर में माता लक्ष्मी का वास रहता है.

ये भी पढ़े:- घर के आंगन में तुलसी का पौधा लगाने का ये है सही समय, वरना रुष्ठ हो जाती है मां लक्ष्मी

तुलसी का पौधा घर में सुख शांति बनाता है. तुलसी का पौधा लगाने से माता लक्ष्मी ही नहीं बल्कि विष्णु भगवान भी प्रसन्न होते हैं. ज्योतिष शास्त्र में तुलसी से जुड़े कई नियमों को बताया गया है. जिनके घर में तुलसी लगी है उन्हें इन नियमों का पालन करना चाहिए. इन नियमों के अनुसार आपको सुबह शाम तुलसी के पौधे में घी का दीपक जलाना चाहिए, स्नान आदि के बाद जल अर्पित करना चाहिए, पौधे को सही दिशा में रखना चाहिए आदि.

Vastu For Tulsi

आइए अब तुलसी के पौधे से धनवान बनने के कुछ बेहतरीन उपायों के बारें में जान लेते हैं.

तुलसी के जल में मिलाएं यह चीज, मिलेगी तरक्की और खुशहाली

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब आप तुलसी के पौधे में जल अर्पित करें तो उसमें थोड़ा कच्चा दूध भी मिला लें. ऐसा इसलिए क्योंकि माता लक्ष्मी को सफेद चीजें अत्यंत प्रिय है. इसलिए तुलसी में कच्चा दूध अर्पित करने से माता लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं.

Tulsi or devi laxmi

घर के क्लेश भी दूर करता है कच्चा दूध

जब आप नियमित रूप से तुलसी के पौधे में कच्चा दूध जल के साथ अर्पित करेंगे तो इससे आपके घर में भी सुख शांति का माहौल बना रहेगा. यह उपाय गुरुवार को करने से ब्रहस्पति ग्रह को भी मजबूत बनाता है.

Tulsi ke upay

तुलसी के पत्र से भगवान विष्णु भी बरसाएंगे कृपा

मान्यता है कि जहां तुलसी होती है वहां विष्णु जी भी अवश्य होते हैं. विष्णु जी को तुलसी अत्यंत प्रिय हैं. यदि आप विष्णु भगवान की पूजा में तुलसी के पत्र चढ़ाते हैं तो विष्णु जी आपसे प्रसन्न होकर आपको भरपूर आशीर्वाद देते हैं.