Vastu plants for home: शुक्रवार के दिन घर ले आएं ये पौधे, पीछे-पीछे चला आएगा गुडलक

  
Vastu plants for home: शुक्रवार के दिन घर ले आएं ये पौधे, पीछे-पीछे चला आएगा गुडलक

Vastu plants for home: वास्तु एक प्राचीन भारतीय विज्ञान है जो आस पास की ऊर्जा और मानसिक स्थिति के बीच संबंध स्थापित करने का आधार बनाता है. वास्तु आपके आसपास के वातावरण और आपके जीवन को सीधे प्रभावित करता है, साथ ही आपकी सामर्थ्य, स्वास्थ्य, धन और सुख-शांति को भी प्रभावित करता है. सही वास्तु के माध्यम से आप अपने घर, ऑफिस, या किसी भी जगह की के निर्माण और साज-सजावट को कुछ इस तरह करते हैं कि वह आपके लक्ष्य को पूरा करने में आपकी मदद करता है और सकारात्मक ऊर्जा का संचार करता है.

वास्तु के माध्यम से जीवन की शैली में सकारात्मक बदलाव आता है. अगर आप वास्तु के हिसाब से अपने घर या ऑफिस को रखते हैं तो निश्चित ही सफलता को प्राप्त करते हैं. आज हम आपको बताते हैं कि वास्तु के अनुसार वो कौन से पौधे हैं जिन्हें घर में लगाने से खुशहाली और समृद्धि मिलती है.और ये पौधे गुडलक (Vastu plants for home) का प्रतीक माने जाते हैं.

गुडलक लेकर आते हैं ये पौधे (Vastu plants for home)

1. तुलसी- तुलसी के गुण हम सबको पता हैं और तुलसी को शुभ माना जाता है इसलिए तुलसी पूजनीय भी है. तुलसी घर में लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा में बढ़ती है साथ ही तुलसी घर को बुरी नजर से बचाने में भी मदद करती है.

2. अशोक- अशोक का पेड़ घर में खुशहाली, सुख, और सौभाग्य, समृद्धि लाता है. यह पौधा प्रेम, संतान, और परिवार के बीच आपसी समरसता और प्रेम बढ़ाने में भी मदद करता है.

3. मनी प्लांट- मनी प्लांट को आर्थिक उन्नति, समृद्धि, और आर्थिक स्थिरता के प्रतीक के रूप में जाना जाता है. इसके अलावा, यह पौधा (Vastu plants for home) नकारात्मक ऊर्जा को नष्ट करने में भी मदद करता है और घर में शांति और स्थिरता देता है.

4. लक्ष्मी बिल्व- लक्ष्मी बिल्व पौधा घर में सुख- सौभाग्य, धार्मिकता लेकर आता जाता है. माना जाता है कि इस पौधे को घर में रखने से धन में वृद्धि होती है और व्यापार में दिन दोगुनी रात चौगुनी तरक्की प्राप्त होती है.

तो अगर आप भी घर में पौधे लगाना चाहते हैं तो इन पौधों को लगाएं. ये पौधे (Vastu plants for home) आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा को बढ़ाते हैं और आपके जीवन में सौभाग्य, सुख, और समृद्धि को लेकर आते हैं.

ये भी पढ़ें:- पाना चाहते हैं मां लक्ष्मी की कृपा, तो भूलकर भी ना करें ये ग़लतियां

Tags

Share this story

Around The Web

अभी अभी