Vastu tips for tulsi: तुलसी की सूखी पत्तियों से भी घर में हो सकता है देवी लक्ष्मी का आगमन, केवल करना होगा ये उपाय…

Vastu tips for tulsi
Image Credit:- thevocalnewshindi
Last updated:

Vastu tips for tulsi: हिंदू धर्म में तुलसी का पौधा विशेष धार्मिक महत्व रखता है. तुलसी में श्री हरी का वास माना जाता है. मान्यता है कि जो भी व्यक्ति नित्य तुलसी माता की पूजा करता है,

और प्रतिदिन तुलसी पर जल चढ़ाता है. तो उस पर ना केवल देवी लक्ष्मी बल्कि विष्णु भगवान की भी कृपा बनी रहती है. यही कारण है प्रत्येक हिन्दू धर्म में आपको तुलसी का पौधा अवश्य देखने को मिल जाएगा.

ये भी पढ़े:- श्री कृष्ण कहते है रोज तुलसी के सामने ये 3 शब्द बोलने से दूर होती है दरिद्रता…

लेकिन कई बार देखा गया है कि तुलसी का पौधा सूख जाता है और जिस कारण उसकी पत्तियां भी काली पड़ जाती है. ऐसे में यदि आपकी भी तुलसी सूख गई है, तो आपको घबराने की आवश्यकता नहीं है.

बल्कि आपकी सूखी हुई तुलसी की पत्तियां भी आपकी सोई किस्मत जगा सकती हैं. इतना ही नहीं, तुलसी की सूखी पत्तियों से आपके घर में मौजूद नकारात्मक शक्तियों का प्रभाव भी कम होता है. तो चलिए जानते हैं कि कैसे? तुलसी की सूखी पत्तियां बदल सकती हैं आपका भाग्य?

तुलसी की सूखी पत्तियां हैं बड़े काम की…

अगर आप रोजाना तुलसी की सूखी पत्तियां स्नान के पानी में डाल लेती हैं. तो इससे आपके शरीर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है.

तुलसी की सूखी पत्तियों में गंगाजल मिलाकर उसे घर की चारों दिशाओं में छिड़क दें, इससे आपके घर मौजूद सारी नकारात्मक शक्तियां दूर हो जाती हैं.

Vastu tips for tulsi

अगर आप बाल गोपाल को स्नान कराते समय पानी में तुलसी की सूखी पत्तियां डाल लेते हैं, तो इससे देवी लक्ष्मी की कृपा सदैव आप पर बनी रहती है.

घर में आप तुलसी की सूखी पत्तियों को बक्से, अलमारी या तिजोरी में किसी लाल कपड़े में बांधकर रख लें. तो इसे आपके घर सदा देवी लक्ष्मी का वास रहता है.

अगर आपका बच्चा पढ़ाई में कमजोर है, तो तुलसी की सूखी पत्तियां उसकी किताब के बीच में रख दें, जिससे उसके भीतर आत्मविश्वास बढ़ता है.