Vastu tips for wealth: अगर हाथ से धोखे से भी गिर जाएं ये 5 चीजें, तो समझिए आने वाला है आपका बुरा वक्त…

Vastu tips for wealth
Image credit: pexles.com

Vastu tips for wealth: वास्तु के नियम व्यक्ति के जीवन में घटने वाली सभी अच्छी बुरी घटनाओं पर प्रभाव डालते हैं. इन वास्तु नियमों के आधार पर ही व्यक्ति जीवन में हर क्षेत्र में सफलता पाता है. ऐसे में यदि आप भी कोई भी काम शुरू करने से पहले वास्तु के आवश्यक नियमों का ध्यान रखते हैं, तो आज हम आपको कुछ एक ऐसे ही वास्तु नियमों के बारे में बताने वाले हैं, जिनका पालन करके आप अपने जीवन में सदैव सुख, शांति और समृद्धि बनाए रख सकते हैं.

वास्तु के नियमों का हर व्यक्ति के जीवन में विशेष महत्व है. वास्तु के नियम हमारे जीवन में सुख, शांति और समृद्धि बनाए रखने के लिए आवश्यक हैं. ऐसे में यदि आप भी दैनिक जीवन में वास्तु शास्त्र में बताई गई बातों का अनुसरण करते हैं, तो आप जीवन में काफी तरक्की करते हैं. वास्तु हमारे जीवन और घर में सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करने के लिए जरूरी हैं. अन्यथा वास्तु नियमों की अनदेखी हमारे घर समेत जीवन में कई सारी परेशानियों को खड़ा कर देती हैं. साथ ही इस वजह से आपको जीवन में आर्थिक परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है.

ये भी पढ़े:- आपके पर्स में भी रखीं हैं ये चीजें, तो आज ही हटाएं…नहीं तो देवी लक्ष्मी हो जाएंगी क्रोधित!

इतना ही नहीं, अगर आप वास्तु नियमों की अनदेखी करते हैं, तो आपसे देवी लक्ष्मी भी सदा के लिए रूष्ठ हो जाती हैं. ऐसे में आज हम आपको कुछ एक ऐसी वास्तु टिप्स के बारे में बताने वाले हैं, जोकि आपके लिए काफी आवश्यक हो सकती है. वास्तु के मुताबिक, यदि आपके हाथ से धोखे से ये चीजें जमीन पर गिर जाती है, तो आपके भाग्य सदा के लिए आपसे मुंह मोड़ लेता है, इतना ही नहीं, इन चीजों के गिरने पर आपके जीवन में कुछ ना कुछ बुरा अवश्य घटित होता है. तो चलिए जानते हैं…

किन चीजों के गिरने से आपके जीवन में आती है दरिद्रता

अगर आपके हाथ से धोखे से नमक जमीन पर गिर जाता है. तो इससे आपके घर में आर्थिक परेशानियां आती हैं. इतना ही नहीं, नमक के गिरने से आपकी कुंडली में मौजूद ग्रह भी आपके जीवन पर बुरा प्रभाव डालते हैं. कई लोग मानते हैं कि नमक के गिरने से आपकी उम्र भी कम होती है. इसलिए भूल से भी नमक को जमीन पर गिरने नहीं देना चाहिए.

Milk

दूध का गिरना भी वास्तु के अनुसार किसी दुर्घटना की ओऱ ईशारा करता है. कहते हैं यदि आपके हाथ से दूध गिरता है, तो इससे आपकी संतान के जीवन में दुख और परेशानियां आती हैं. हालांकि अगर गैस पर उबालते समय दूध गिर जाए, तो वास्तु के मुताबिक इसे शुभ माना जाता है.

अगर चावल आपके हाथ से धोखे से गिर जाते हैं, तो इसे देवी अन्नपूर्णा का अपमान माना जाता है. चावल एक प्रकार का अन्न है, और उसके गिरने या टूटने को वास्तु में अशुभ घटना मानी जाती है.

Sugar

धोखे से यदि कभी शक्कर या उससे भरा पात्र आपके हाथ से गिर जाए, तब माना जाता है कि आपको कोई अप्रिय समाचार मिल सकता है.

benefits of coconut water

नारियल का उपयोग करते समय यदि नारियल हाथ से छूट जाए, तो इसे देवी लक्ष्मी का अपमान माना जाता है. साथ ही कहा जाता है नारियल का गिरना आपके करियर में अवरोध पैदा करता है.