Vastu tips for wealth: आपकी तिजोरी में रखा धन हो जाएगा दोगुना, केवल करें ये काम….

Vastu For Wealth
image credit: thevocalnews

Vastu tips for wealth: हर कोई व्यक्ति अपने जीवन में धन को लेकर सुरक्षित होना चाहता है. प्रत्येक व्यक्ति ऐसा चाहता है कि उसे कभी भी जीवन में धन की कमी ना होने पाए. लेकिन कभी-कभी देखा गया है कि विकट परिस्थितियों में इंसान को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ जाता है. ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी वास्तु टिप्स के बारे में बताने वाले है, जिनका पालन करके आप भी अपनी तिजोरी में रखे धन को बरकत दे सकते हैं.

ये भी पढ़े:- घर की तिजोरी में रखें ये 10 वस्तुएं, जो बढ़ा देंगी आपका रुपया पैसा

साथ ही अगर आप अपने धन के साथ इन चीजों को रखते हैं, तो आपकी तिजोरी में सदैव देवी मां की कृपा बनी रहती है. जिस कारण देवी मां आपको सदा आर्थिक परेशानियों से निजात दिलाती हैं. और आपको कभी भी धन औऱ पैसे की वजह से दुखी नहीं होना पड़ता है. क्योंकि आजकल की इस भागदौड़ भरी जिंदगी में धन की कमी सबसे बड़ी परेशानी है, ऐसे में वास्तु में धन प्राप्ति और धन बढ़ोतरी के कई सारे उपाय बताए गए हैं. जिनको अपनाकर आप भी जीवन में धन की बरकत कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं….

तिजोरी में धन की बरकत के लिए अपनाएं ये उपाय….

अगर आप अपनी तिजोरी में धन औऱ पर्स के अलावा, देवी लक्ष्मी की तस्वीर रखते हैं, तो आपके धन में बरकत होती है.

तिजोरी में कमल का फूल रखने से भी आपको देवी लक्ष्मी की अपार कृपा मिलती है, क्योंकि कमल का फूल देवी लक्ष्मी को बेहद प्रिय है.

Vastu tips for goddess laxmi

अगर आप अपनी तिजोरी में हल्दी की गांठ रखते हैं, तो इससे आपकी आर्थिक समस्याएं हल हो जाती हैं. आप हर गुरुवार और शुक्रवार को किसी लाल रंग के कपड़े में हल्दी की गांठ को तिजोरी में रख लें, इससे आपके धन में जरूर ही वृद्धि होती है.

आप आप भी धन में बरकत चाहते हैं, तो तिजोरी में पीली कौड़ी रखें. इसे आप शुक्रवार के दिन या पूर्णमासी के दिन तिजोरी में रखें. इससे आपके धन में वृद्धि होगी.

Vastu tips for money

तिजोरी में दर्पण रखने से आपके धन में दोगुनी वृद्धि होती है. तिजोरी के उत्तर में शीशा लगाने से आपके धन में बढ़ोतरी होती है.

अगर आप तिजोरी में लाल रंग के कपड़े में 11 या 21 रूपए बांधकर पूर्णिमा या दीवाली के दिन रखते हैं, तो इससे देवी लक्ष्मी आपके ऊपर अपना आशीर्वाद बनाए रखती हैं.