Vastu tips: घर में रखी ये 7 चीज़ें लाती है दरिद्रता, तुरंत हटाएं….

Vastu tips
Image Credit:- thevocalnewshindi

Vastu tips: वास्तु नियम हमारे दैनिक जीवन में उपयोग की जाने वाली सभी चीजों पर लागू होते हैं. फिर चाहे वह घर की साज सज्जा हो, या घर के निर्माण के दौरान ध्यान में रखने योग्य वास्तु नियम.

इन सबका आपके जीवन पर प्रभाव देखने को मिलता है. इसी तरह से आज हम आपको कुछ एक वास्तु नियमों के बारे में बताने वाले हैं, जोकि आपके घर की उन चीजों के बारे में है.

जिनके होने पर आपके घर में वास्तु दोष बना रहता है. यही कारण है कि आपको अपने कार्यों में सफलता नहीं मिलती है. इसलिए नीचे बताई गई चीज़ें अगर आपके घर में भी मौजूद हैं.

ये भी पढ़े:- अगर आपके घर की दीवारों पर भी लगी हैं ये तस्वीरें, तो आज ही तुरंत इन्हें हटा दें.. 

तो उन्हें आज ही तुरंत हटा लें, ताकि आपके घर परिवार पर नकारात्मक शक्तियों का बुरा असर ना पड़ने पाए. तो चलिए जानते हैं…

कौन सी हैं वे 7 चीज़ें, जिनके होने पर घर में छाई रहती है दरिद्रता…

अगर आपके घर की दीवारों पर महाभारत युद्ध या किसी तरह का झगड़ा करते लोगों की तस्वीर लगी है, तो आज ही उसे हटा दें. इससे आपके घर परिवार में नकारात्मक और झगड़े वाला माहौल बना रहता है.

अगर आपके घर में कांटेदार पौधे मौजूद हैं, तो तुरंत उन्हें हटा दें, गुलाब के अतिरिक्त हर तरीके का कांटेदार पौधा हटा दें, इससे आपके घर नकारात्मक शक्तियां प्रभावी रहती हैं.

vastu tips

कभी भी घर या कमरे की दीवारों पर ताजमहल की तस्वीरें नहीं लगानी चाहिए. इसे मृत्यु और कब्र का प्रतीक चिन्ह माना जाता है. जोकि शोक का भाव प्रकट करता है.

घर की दीवारों पर कभी भी डूबती हुई नाव, नग्न महिला, इंद्र का जाल, कैद किया हुए हाथी, तलवार, शिकारी, बिना फल और फूल के पेड़ों की तस्वीरें आदि भूल से भी नहीं लगानी चाहिए. इससे आपके घर दरिद्रता और कंगाली छाती है.

vastu tips

कभी भी घर में भालू, भेड़िया, शेर, बाघ, सियार आदि का स्टैचू या तस्वीर नहीं लगाना चाहिए. साथ ही किसी दानव या राक्षस के भयानक दांतों वाली तस्वीर भी नहीं लगानी चाहिए. इससे अप्रत्याशित घटनाओं के होने की संभावना बनी रहती है.

घर या कमरे में किसी भी पशु या पक्षी की तस्वीर नहीं लगानी चाहिए. खासकर सांप, गधा, चमगादड़, कबूतर, गिद्ध, कौवा की तस्वीर तो कतई नहीं लगानी चाहिए.इससे आपके जीवन पर संकट मंडारता है.

कभी भी टूटे कांच के बर्तन, शीशा या किसी भी भगवान की टूटी हुई मूर्ति घर में नहीं लगानी चाहिए, इससे भी आपके जीवन में नकारात्मकता बनी रहती है.

Sawan 2022: सावन में शिव जी को अर्पित करें ये चीजें, बरसेगी कृपा… बारिश के दिनों में रोपें ये 6 पौधे, हर काम में होगा लाभ… Vastu Tips: वास्तु की ये 5 चीजें कराएगी धन का लाभ Amarnath Yatra 2022: अमरनाथ यात्रा पर जाते समय ध्यान रखें ये जरूरी बातें… KGF Chapter 2 to RRR: इन पैन इंडिया फिल्मों का बजट आपको हैरान कर देगा Shubhi Sharma: जानिए ‘भोजपुरी एक्ट्रेस’ की नेट वर्थ और उनकी लाइफ से जुड़ी अनसुनी बातें Alia Bhatt, Ranbir Kapoor Wedding Gifts – महंगी डायमंड रिंग से लेकर 2.5 करोड़ रुपये की घड़ी Pooja Hooda: ‘हरयाणवी एक्ट्रेस’ पूजा हुड्डा की नेट वर्थ आप सभी को हिला कर रख देगी Alia Bhatt, Ranbir Kapoor wedding: पावर कपल के नए रिश्तेदारों की लिस्ट – Sara Ali Khan से Kareena Kapoor तक KGF Chapter 2 released: यश स्टारर फिल्म ने तोड़े ये रिकॉर्ड, RRR को भी पछाड़ा