comscore
Tuesday, January 31, 2023
- विज्ञापन -
Homeखेलटी20 विश्वकप के बाद फिर से Team India के कोच की कमान अनिल कुंबले के पास आ सकती है, बढ़ेंगी कोहली की मुश्किलें?

टी20 विश्वकप के बाद फिर से Team India के कोच की कमान अनिल कुंबले के पास आ सकती है, बढ़ेंगी कोहली की मुश्किलें?

Published Date:

कई मीडिया समूह ने विराट कोहली की कप्तानी छोड़ने की घोषणा कर दी थी कि 20-20 फॉर्मेट में जल्द ही india के कप्तान बदल सकते है। हालांकि मीडिया के खबरों में सिर्फ कप्तान पद की बारे में ही नहीं था बल्कि खबरें की माने तो भारत टीम के कोच रवि शास्त्री को भी जल्द ही पद से हटाया जा सकता है।

गौरतलब है कि शास्त्री 2014 में बतौर डायरेक्टर इंडिया टीम के साथ जुड़े। उनका कार्यकाल 2016 तक ही था लेकिन फिर अनिल कुंबले सिर्फ एक साल के लिए भारत के कोच बनाए गए। फिर 2017 में चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में हार के बाद रवि शास्त्री को कोच नियुक्त किया गया।

इस साल टी-20 विश्व कप के बाद रवि शास्त्री का हेड कोच के तौर पर कार्यकाल समाप्त हो जाएगा। ऐसे में अऩिल कुंबले को टीम का मुख्य कोच बनाया जा सकता है।  मीडिया के द्वारा पहले राहुल द्रविड़ का नाम उछाला जा रहा था। लेकिन खबरों के मुताबिक कुंबले ने मुख्य कोच बनने के लिए अपनी सहमति प्रकट की है। 

खबरों के मुताबिक विराट और कुंबले के बीच अनबन था:

अनिल कुंबले ने साल 2017 में भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद रवि शास्त्री को कोच बनाया गया था। उस समय ऐसी खबरें आई थीं कि कप्तान विराट और कोच कंबले के बीच अनबन है। जिसके बाद बीसीसीआई ने रवि शास्त्री को टीम इंडिया का कोच बनाया था।

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा नहीं केएल राहुल को टीम इंडिया का T20 कैप्टन बनाने की उठी मांग,पूर्व भारतीय दिग्गज ने किया सपोर्ट

Rahul Kumar Gaurav
Rahul Kumar Gauravhttp://hindi.thevocalnews.com
राहुल कुमार गौरव The Vocal News Hindi में बतौर Senior Sub-Editor कार्यरत हैं. उनकी रुचि स्पोर्ट्स और पॉलीटिकल में हैं और इन विषयों पर वह काफी समय से लिखते आ रहे हैं. उन्होंने अपनी जर्नलिज्म की पढ़ाई माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय,भोपाल से की है.
- विज्ञापन -

ताजा खबरें

अन्य सम्बंधित खबरें

Pakistan: मदद की आस में बैठा रहा पाकिस्तान, IMF ने इस देश को दिए 4.7 बिलियन डॉलर

Pakistan: पड़ोसी देश पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति इतना खराब...

इन रंगों की कारों का सबसे ज्यादा होता है एक्सीडेंट, जानिए क्या है उसका कारण

क्या आप जानते हैं कि गाड़ी में ज्यादा गर्मी...

Budget 2023-24: कल पेश होगा बजट, जानें कब, कहां और कैसे देखें लाइव प्रसारण

Budget 2023-24: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) कल...